ख़रीदी केंद्रों में बारदाना खत्म…प्रदेशभर में किसानों का हंगामा.. खाद्य मंत्री बोले- मुख्यमंत्री लेंगे अंतिम निर्णय!

अम्बिकापुर। प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कई स्थानीय कार्यक्रम मे हिस्सा लिया। इधर प्रदेश मे हो रही धान खरीदी और खरीदी मे आ रही बारदाने की कमी को लेकर खाद्य मंत्री से जब फ़टाफ़ट न्यूज़ डॉट कॉम ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि धान खरीदी मे बारदाने की कमी की खबर कहीं कहीं से आई है। जिसके लिए सचिव स्तर के अधिकारी से चर्चा करके समस्या के निदान की व्यवस्था की गई है।

विभागीय मंत्री के मुताबिक जहां खरीदी कम होने से बारदाने बच गए हैं। वहां से बारदाने कमी वाले केन्द्रों मे पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं जब मंत्री श्री भगत से खरीदी की तारीख बढाने का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री द्वारा लिया जाएगा।

प्रदेश में सरकार की तरफ से धान ख़रीदी को लेकर एक अनुमानित तैयारी किया गया, वो 85 लाख मिट्रिक टन किया गया था। 85 लाख मिट्रिक टन में जो व्यवहारिक से हमको क्या क्या तैयारी करना था, बारदाने से ले करके, बाकी परिवहन और रखरखाव के लिए, उसके तैयारी की गई थी और उसी के अनुसार सभी जगह बारदाने का वितरण कर दिया गया था। बारदाने के संबंध में सेक्रेटरी को कहा है कि जहाँ पर धान खरीदी कम हुआ है और बारदाने बच गए हैं उसे उठवा करके उस जिले में या उस ख़रीदी केंद्र में शिफ़्ट करें और किसानों का धान जहां खरीदी केंद्र में आ रहा है, वह खाली ना जाए। उनका धान लेना है निर्देशित कर दिया गया है और सब व्यवस्था शाम तक दुरुस्त कर लिया जाएगा। तारीख़ बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी! के ऊपर है।

अमरजीत भगत, खाद्य मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन