एक साथ जन्मी पांचो बच्चियां रायपुर एम्स रिफर .. 4 पीलिया पीडित

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर के शासकीय रघुनाथ जिला चिकित्सालय में जन्म लेने वाली सभी ५ बच्चियो को रायपुर के एम्स के लिए रिफर कर दिया गया है ! 25 वर्षीय मनीता के एक साथ पांच बच्चियो के जन्म देने के बाद कल डाक्टरो ने 5 मे से 4 बच्चियो को पीलिया पीडित होने की पुष्टि की थी !इधर रिफर करने के बाद सभी को 4 कुशल स्टाफ नर्स और दो कंपाउंडर के साथ ही दो सर्वसुविधा युक्त संजीवनी एम्बुलेंस से रायपुर भेज दिया गया है ।

अम्बिकापुर जिला अस्पताल मे शनिवार को जन्म लेने वाली पांच बच्चियो को अस्पताल के शिशु गहन चिकित्सा केन्द्र मे रखकर उनका इलाज किया जा रहा था ! 6 महीने के गर्भाव्स्था मे समय से पहले जन्मी इन बच्चियो का वजन पहले से ही कम था और कल बच्चियो का इलाज करने वाले डाक्टर ने उनमे से 4 मे पीलिया के सिमटम्स पाए ! लिहाजा आज बच्चियो के बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल के डाक्टरो ने जिला प्रशासन के निर्देशन पर आपसी सलाह कर सभी पांच बच्चियो को रायपुर के लिए रिफर कर दिया !

गौरतलब है कि बीते शनिवार को सरगुजा जिले के लखनपुर बिनकरा निवासी मनीता पति महेश ने एक साथ पांच बच्चियो को जन्म दिया था! लेकिन प्रीमेच्योर डिलेवरी और कम वजन के कारण उनके स्वस्थ रहने पर डाक्टरो ने संदेह जताया था ! हांलाकि २५ वर्षीय मनीता द्वारा इन पांच बच्चियो के जन्म की खबर पूरे देश मे चर्चा का विषय बनी हुई है ! लिहाजा लाखो करोडो लोगो की दुआएं उनके साथ है !

बेहतर सुविधा और कुशल टीम के साथ रवाना

पूरे देश मे चर्चा का विषय बनी एक साथ जन्मी सभी पांचो बच्चियो को बेहतर स्वास्थ सुविधाओ के साथ रवाना किया गया है ! महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी सी एस सिसोदिया और जिला अस्पताल के डाक्टरो मौजूदगी मे वातानूकुलित संजीवनी एम्बुलेंस मे आक्सीजन सेलेण्डर के साथ बच्चियो को रायपुर के लिए भेजा गया है ! इतना ही नही जिन दो संजीवनी वाहन मे इनको भेजा गया है उसमे एक मे दो और दूसरे मे तीन बच्चियो को रखा गया है ! और तो और अम्बिकापुर से रायपुर तक सवा तीन सौ किलोमीटर के इस सफर मे बच्चियो की देखभाल और स्वास्थगत समस्याओ के निदान के लिए अनुभवी डां आर एस सिंह , स्टाफ नर्स वंदना मरकाम, मंजू भगत ,और ममता पैकरा के साथ दो कंपाउडर भी साथ भेजे गए है !

 

समाचार से संबधित बाकी खबर पढिए

https://fatafatnews.com/four-out-of-five-babies-born-in-hospital-suffering-jaundice/