विधायक अमरजीत की उपस्तिथि में हुआ फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन…

स्वागत में आये दर्जनों कर्मा टीम के आग्रह पर विधायक ने बजाया मांदर व गुनगुनाया कर्मा गीत

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) सीतापुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत भुसु में युवा जन जागरण फुटबॉल क्लब के द्वारा आयोजित विधानसभा स्तरीय फुटबॉल मैच के समापन मे मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक अमरजीत भगत रहे । समिति व स्थानीय कर्मा नृतक दल के द्वारा विधायक का जोशीला स्वागत किया,स्वागत के पश्चात सभी फुटबॉल मैदान पहुचे जहां विधायक ने फ़ाइनल मैच का उद्घाटन किया,इस दौरान पूरा मैदान दर्शकों से भरा हुआ था। 3अक्टूबर से शुरू हुए इस फुटबॉल मैच प्रतियोगिता में कुल 32 टीम ने भाग लिया ।

3 अक्टूबर को उद्घाटन मैच पंडरीपानी व गेराडांड के बीच हुआ था । मैच में 30 टीम को पछाड़ते हुए फ़ाइनल में पसिया व डांगबूड़ा की टीम ने जगह बनाई फ़ाइनल मैच में इन दोनों टीम के खिलाडियों ने शानदार खेल की प्रस्तुति दी,मैच में दोनों टीम के खिलाडियों का अच्छा प्रदर्शन रहा,पर अंततः पसिया टीम के खिलाडियों ने मैच को 2 गोल से जीता व इस टूर्नामेंट में कब्जा जमाया,इस दौरान ग्राम पसिया टीम के सैकड़ों समर्थक ने मैदान में जीत का जम के जश्न मनाया। तत् पश्चात सभी खिलाडी व दर्शक मंच के समिप एकत्रित हुए इस दौरान मंचासीन मुख्यअतिथि अमरजीत भगत ने दोनों टीम के जोरदार प्रदर्शन पर खिलाडियों को बधाई दिया व कहा की दोनों टीम के खिलाडियों ने अच्छा खेल का प्रदर्शन किया।अपने उद्बोधन में विधायक ने कहा की सभी खेलों में से फुटबॉल मैच खेलने व देखने का मजा कुछ अलग ही है विधायक ने कहा की मैंने भी अपने स्कूल के दिनों में कई फुटबॉल मैच खेला है फुटबॉल खेलने का आनंद ही अलग है।

इसके बाद स्वागत व कर्मा टीम को बधाई देते हुए अमरजीत भगत ने कहा की आप लोगों के द्वारा किये गए जोशीले स्वागत का मैं आभार ब्यक्त करता हु की आप लोगों ने मेरा इस प्रकार स्वागत किया जिसे मैं कभी भुला नही सकता,कर्मा गीत व मांदर के आवाज ने मुझे झूमने को मजबूर कर दिया,विधायक ने सरगुजिया अंदाज में कहा की रहा एको दिन महू मांदर टांगहु तेकर तुमन सिकरी जोराईहा तेकर भरपूर खेलब,इस बात पर ग्रामीणों ने ठहाका लगाया। विधायक ने कहा की इस प्रकार का आयोजन होते रहना चाहिए जिससे आपस में भाईचारा बना रहता है। उन्होंने कहा की कार्यक्रम में पधारे सभी किसान,ग्रामीण भाई व बहनो को बधाई देता हु की आपकी फसल अच्छी हो व आप सब के जीवन में खुशहाली हो।

कार्यक्रम को विधायक के साथ पधारे ब्लाक कांग्रेस कमेटी सीतापुर के अध्यक्ष रमेश गुप्ता,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अग्रवाल,गणेश सोनी,बदरुद्दीन इराकी व संदीप गुप्ता ने सम्बोधित किया। सभी के सम्बोधन के बाद मुख्यअतिथि व अन्य अतिथियों ने फुटबॉल मैच के प्रतियोगिता में विजेता रहे टीम को पुरस्कार के रूप में प्रथम ईनाम 11 हजार व उपविजेता टीम को 7 हजार ईनाम की राशि भेंट की व कर्मा नृतक व स्वागत करने वाले टीम को विधायक के द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस दौरान विधायक के साथ युवा कांग्रेस नेता विकास,मंटू गुप्ता,एनएसयूआई नेता राहुल गुप्ता,अंकुर दास व आयोजन समिति के अध्यक्ष जरीफ अंसारी,सुनील मिश्रा(उप सरपंच),शिवलाल लकड़ा,अजित बघेल,हिराधन,गोबिंद पासवान,पंकज,जमुना सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यकम का संचालन व आभार प्रदर्शन सुनील मिश्र ने किया।