ग्रामीणों की शिकायत के बाद जाँच में पहुंचे जनपद सीईओ..सुनी ग्रामीणों की समस्याएँ

सूरजपुर (पारसनाथ सिंह) सूरजपुर जनपद अंतर्गत सोहागपुर गांव में सचिव की ख़राब कार्यप्रणाली की जनपद सीईओ से शिकायत के बाद आज जनपद सीईओ बी.आर.मौर्य अपनी टीम के साथ सोहागपुर गांव पहुंचे और गांव के मुख्यालय के पास ग्रामवासियों के साथ चौपाल लगाकर गांव की समस्याएँ सुनी….
गौरतलब है बुधवार को सोहागपुर के ग्रामीण सचिव की कार्यप्रणाली से आक्रोशित होकर जनपद कार्यालय सूरजपुर पहुंचे थे। और ग्राम पंचायत के सचिव को हटाकर नए सचिव की पदस्थापना करने की मांग की थी। तथा गांव के पंच – सरपंच एवं ग्रामीणों ने सचिव पर गांव में शौचालय, पेंशन तथा अन्य शासकीय योजनाओ में लापरवाही बरतने की शिकायत सीईओ से की थी। और ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए सीईओ बी.आर.मौर्य द्वारा ग्रामीणों को यह आश्वासन दिया था की वो जल्द ही खुद सोहागपुर गांव जाकर शिविर लगाकर जाँच करेंगे। और आज जनपद सीईओ अपने टीम के साथ सोहागपुर गांव पहुंचे और गांव के मुख्यालय पास चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएँ सुनी एवं गांव में हुए निर्माण कार्यो का निरिक्षण किया जिसमे शौचालय निर्माण आधे-अधूरे पाए गए। गांव में 350 शौचालय बनाने का प्रस्ताव था जिसमे से 165 शौचालय ही पूर्ण मिले एवं 98 आधे-अधूरे बनाकर छोड़ दिए गए थे. और लगभग 50 हितग्राहियों के तो शौचालय बने ही नहीं थे। तथा आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 01 एवं दर्रीपारा में प्राथमिक शाला की हालत एकदम जर्जर होकर गिरने की स्थिति में मिली..और वहां नौनिहाल अपनी जान अपनी हथेली पर रखकर उसी जर्जर भवन शिक्षा ग्रहण करते हैं.
वहीँ सोहागपुर के पिपरपारा में नए निर्माण हुए आँगनबाड़ी भवन की छत सिपेज होने की शिकायत पाया गया। जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है की आँगनबाड़ी निर्माण कार्य भी भ्रष्टाचार की बली चढ़ा है. तथा जनपद सीईओ द्वारा निरिक्षण के बाद यह आश्वासन दिया गया की जिन हितग्राहियों के घर में शौचालय नहीं बने है कल से शौचालय निर्माण कार्य शुरु कर दिए जायेंगे। और जितने लोगों का पेंशन भुगतान नहीं हुआ उनका भी जल्द ही भुगतान करने के निर्देश दिए और इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष गिरीश गुप्ता, छतर लाल सांवरे (जिला पंचायत सदस्य) सत्यनारायण जायसवाल, इजराइल खान, राहुल जायसवाल (भाजयुमो मण्डल उपाध्यक्ष) ललन जायसवाल, सुखसेन, जाकिर हुसैन, रघुवर राजवाड़े, श्रवण, रमेश, झुन्नूलाल, सरपंच कौशल्या देवी, उपसरपंच सुरित राम, आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता एवं गांव के सभी ग्रामीण उपस्थित रहे।
क्या था पूरा मामला –