नोटबंदी के असर से भिखारियों ने भीख मांगने के लिए खोजा ये अनोखा तरीका

जहां एक ओर लोग नोटबंदी के असर से अपने रूपयों को छिपाने का भरसक प्रयास कर रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर सड़क के भीखारी भी अपने पास आने वाली पैसों की कमी को पूरा करने के लिए नई-नई योजनायाएं बनाने में पीछे नहीं हट रहें हैं। आज लोगों की जेब में भले ही पैसा ना हो, पर सड़क के भीखारियों ने अपनी इस समस्या का समाधान खोज निकाला है। जिससे कोई भी इंसान उनको भीख देने से मना ना कर सके। अभी हाल ही हैदराबाद के ट्रैफिक सिग्नल में दिखा यह मामला बड़ा ही चौंकाने वाला था।

ट्रैफिक सिग्नल के पास गाड़ियों की लगी भीड़ को देखकर कुछ भीखारी दौड़ते हुए कार की तरफ बढ़ने लगे। कारवालों ने कुछ को तो पैसे न होने की बात कह कर मना कर दिया, पर एक भीखारी ने इस समस्या का समाधान करने के लिए जब अपनी झोली से पीओएस मशीन निकालकर सामने की तो, सभी गाड़ी वालों के लिए वो नजारा बड़ा ही चौंका देने वाला था। लोग इस बात को पचा ही नहीं पा रहें थे कि भीखारियो ने भी नोटबंदी के असर से परेशान होकर कुछ ऐसा नया तरीका ढूंढ निकाला है।

अभी हाल ही में 3 दिसंबर को हुई मुरादाबाद की रैली को संबोधित करने पहुंचे नरेंद्र मोदी ने अपनी भाषण में इस बात का जिक्र भी किया था। उन्होनें बताया कि अब भीखारी के पास भी स्वाइप मशीन मौजूद होने लगी है।अब कुछ बदले या ना बदले पर भीखारियों ने बता दिया है कि हमारा देश डिजिटल इंडिया बनने की ओर अग्रसर हो रहा है।