Big Breaking: अंगूठे का इलाज कराने आए युवक की मौत, नायक नर्सिंग होम चांपा हॉस्पिटल का मामला; परिजनों का आरोप- डॉक्टर के गलत इलाज के कारण हुआ है मौत, डॉक्टर हॉस्पिटल छोड़कर भागे

जांजगीर-चांपा। नायक नर्सिंग होम में उस समय हंगामा हो गया जब जांजगीर के सरखो गांव से युवक अंगूठे का इलाज कराने हॉस्पिटल पहुंचा था। जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे लेने के बाद युवक का ऑपरेशन थिएटर में इलाज करने की तैयारी किया जा रहा था, लेकिन उसके पहले ही युवक की मौत हो गया। परिजनों का आरोप है की डॉक्टरों की लापरवाही पूर्वक इलाज करने के कारण युवक की मौत हुआ है। धनंजय साव सरखों का रहने वाला था, मड़वा पावर प्लांट में कार्यरत था। युवक के दो बच्चे है। मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम सरखो के धनंजय साव (37 वर्ष) युवक के पैर के अंगूठे में चोट लगने के कारण इलाज कराने चांपा के नायक नर्सिंग होम पहुंचा हुआ था। जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे लेकर उनको दूसरे दिन ऑपरेशन करने की बात कही, दूसरे दिन युवक ने अपने बेटे के साथ नायक नर्सिंग होम अंगूठे के ऑपरेशन के लिए पहुंचा हुआ था। तभी वहां के डॉक्टर ने ऑपरेशन करने से पहले ऑपरेशन थिएटर में युवक को एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाए इसके बाद युवक धनंजय साव की हालत बिगड़ गई और युवक की मौत हो गई। शुरुआत दौर में परिजनों को कुछ समझ नहीं आया और परिजनों द्वारा डॉक्टर से पूछने से किसी प्रकार संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे थे। कुछ देर बाद जब युवक के बेटे ने अपने और परिजनों को बुलाकर पूछताछ किया तो डॉक्टरों ने कभी ब्रेन हेमरेज तो कभी अटैक से मौत होना बताया। जब बात और बढ़ गई तो डॉक्टर वहां से फरार हो गए।

किसी तरह मौके में सूचना पर पुलिस भी पहुंची। परिजनों ने डॉक्टर के ऊपर लापरवाहीपूर्वक इलाज करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में खूब हंगामा किया। वहीं परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। वहीं परिजनों का आरोप है कि धनंजय साव को कोई गंभीर बीमारी नहीं था, ना ही किसी प्रकार की कोई परेशानी था। पैर के अंगूठे में मामूली चोट लगने के कारण वहां आज इलाज कराने नायक नर्सिंग होम पहुंचा था, तभी उनको कुछ इंजेक्शन स्टाफ द्वारा लगाया गया। उसके बाद उसकी मौत हो गई। जिसके कारण उसकी आंख, मुंह से ब्लड निकलने लगा।

डॉक्टर का कहना है कि इंजेक्शन के रिएक्शन के कारण धनंजय साव का मौत हुआ है, लेकिन परिजनों का आरोप है कि गलत इलाज और इंजेक्शन लगाने से धनंजय की मौत हुई है। अब पूरे मामले में पुलिस युवक के शव का पीएम के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। वही पीएम के बाद मौत का सही कारणों का पता चल पाएगा, फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले में जांच कर रही है।