नागरिक एकादश ने कलेक्टर की टीम को हराया.. गणतंत्र दिवस के मौके पर खेला गया सद्भावना क्रिकेट मैच

अम्बिकापुर. हर साल की तरह इस साल भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रशासन और नागरिकों में आपसी सद्भावना बनाए रखने के उद्देश्य से प्रशासन एकादश एवं नागरिक एकादश के बीच सद्भावना क्रिकेट मैच खेला गया. मैच जिला मुख्यालय अम्बिकापुर स्थित होम गार्ड ग्राउण्ड में सौहार्दपूर्ण माहौल में खेला गया. नागरिक एकादश टीम के कप्तान महापौर डॉ. अजय तिर्की तथा प्रशासन एकादश के कप्तान कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर थे. मैच के दौरान दोनों टीमों ने खेल भावना का परिचय देते हुए सदाशयता बनाए रखा. दोनों टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. सद्भावना क्रिकेट मैच में नागरिक एकादश की टीम विजयी रहा. मैच के समापन के बाद विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़यों को ट्राफी प्रदान किया गया.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस मौके पर दोनों टीम के खिलाड़ियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए.. कहा कि समाज, प्रदेश तथा राष्ट्र के विकास के लिए प्रशासन और नागरिकों के बीच सदाशयता का व्यवहार होना चाहिए. खेल एक ऐसी विधा है जिसमें टीम भावना तो विकसित होती है. यह एक दूसरे को जोड़े रखने का महत्वपूर्ण कड़ी भी है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने खेल को आगे बढाने के लिए खेल अकादमी का गठन किया है. इस अकादमी के गठन होने से छत्तीसगढ़ में खेल का विकास होगा. कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने कहा कि इस तरह के मैच के आयोजन से एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है और आपसी समन्वय भी विकसित होती है. जिला प्रशासन नागरिकों के साथ हमेशा खड़ा रहता है. महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि निर्वाचन के पश्चात पुनः निर्वाचित होकर एक टीम का गठन हुआ है. इस टीम के द्वारा शहर विकास के लिए एक जुटता से काम किया जाएगा.

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के.सी. अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक अशुतोष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुलदीप शर्मा, डी.एफ.ओ. पंकज कमल, नगर निगम के सभापति अजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी तथा बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित रहे.