पिता दुनिया छोड़ गए, माँ ने चाय बेचकर पढ़ाया, अब बेटे ने शोध कर लिख दी BCA द्वितीय वर्ष की किताब

बीसीए अंतिम वर्ष के छात्र ने शोध कर लिखी किताब

फ़टाफ़ट डेस्क। बीसीए अंतिम वर्ष के छात्र विनोद कुमार गुप्ता ने पिछले 10 महीने की कड़ी मेहनत के बाद बीसीए द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम कंसेप्ट्स एंड लिनक्स कमांड नामक पुस्तक लिखी। यह पुस्तक हजारों बीसीए के छात्रों के लिए काफी लाभदायक है।

गांधीनगर मे रहने वाले विनोद कुमार गुप्ता पिता स्वर्गीय सरजू प्रसाद गुप्ता वर्तमान में शासकीय राजीव गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीसीए फाइनल में अध्ययनरत हैं।

पिता के नहीं होने पर मां ने चाय बेचकर जिस बच्चे को पढ़ाया। उस बच्चे ने खुद की आर्थिक परेशानी और गरीब बच्चों की परिस्थितियों से अवगत होते हुए एक ऐसी पुस्तक लिखी हैं, जिसका लाभ सीधे तौर पर उन सभी छात्रों को मिलेगा जो बीसीए द्वितीय वर्ष की पढाई कर रहे हैं।

विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि यह पुस्तक बीसीए द्वितीय वर्ष के छात्रों के मानसिक स्तर को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें विभिन्न ईकाइयों और विषयों का उतना ही विमोचन हैं। जितना की इस कक्षा के छात्र के लिए आवश्यक है।

इस पुस्तक को आवश्यकता के अनुरूप लिखी गई है। इसमें पाठ्यक्रम के सभी बिन्दुओं का समावेश किया गया है।

vinod

इस पुस्तक का विमोचन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके त्रिपाठी द्वारा किया गया है। इस दौरान उप प्राचार्य रिजवान सिद्दीकी, प्रोफेसर सुनील अग्रवाल, उमेश पांडेय एवं राजेश गुप्ता आदि उपस्थित थे। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस.के त्रिपाठी एवं अन्य प्रोफेसर ने विनोद की काफी सराहना किया।