फर्जी तरीक़े से हितग्राहियों का राशन चट कर गया विक्रेता, एसडीएम से हुई शिकायत

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान का संचालक हितग्राहियों का राशन चट कर गया. राशन न मिलने से नाराज हितग्राहियों ने राशन विक्रेता के ऊपर राशन गबन करने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंप उचित कार्रवाई की माँग की है.

जानकारी अनुसार मैनपाट के तराई गाँव पेंट में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालित है. इस दुकान के संचालक पर गाँव की देवमनक्षा राठिया पति हिम्मत सिंह एवं चंद्रावती पति सुखदेव ने माह नवंबर के राशन नही देने का आरोप लगाया है. इस संबंध में देवमनक्षा के पति हिम्मत सिंह ने बताया कि बीमारी की वजह से वह और उसकी माँ माह नवंबर का चावल नही उठा पाये थे. जिसे विक्रेता ने अपने परिचितों का फोटो लगाकर हमारे हिस्से का सारा राशन फर्जी तरीके से जारी कर दिया है.

इस संबंध में पता करने पर पता चला कि राशन विक्रेता ने वितरण पंजी में 26 नवंबर को मेरी माता एवं 28 नवंबर को मेरी पत्नी के हिस्से का चावल उठाव दर्शा रहा है, जबकी हमने उस माह राशन का उठाव किया ही नही है. हमने जब राशन विक्रेता से अपने हिस्से का राशन माँगा तो उसने लेप्स होने की बात कह राशन देने से मना कर दिया. फर्जी तरीके से राशन विक्रेता द्वार राशन गबन किये जाने से पीड़ित पक्ष काफी आहत है. उन्होंने इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन सौंप राशन वितरण में फर्जीवाड़ा करने वाले राशन डीलर के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की है.

इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने उचित कार्रवाई की बात कही है.