छात्र संघ के शपथ पर आई आफत : NSUI ने हंगामा मचा कर बंद कराया शपथ ग्रहण

अम्बिकापुर 

छात्र संघ चुनाव में नव नियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम आज पी जी कॉलेज के सभा कक्ष में रखा गया था जिसमें स्थानिय विधायक व नेता प्रतिपक्ष विधानसभा टीएस सिंहदेव का आमंत्रण पत्र में नाम नही होने से नराज एनएसयूआई के छात्रों ने आज शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करते हुए जमकर हंगामा मचाया ,,इस दौरान एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्रों में हल्की झङप भी हो गई । एनएलयूआई के छात्रों ने कार्यक्रम में भाजपा के लोगों को बुलाने का कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाया हैं ।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हंगामा मचाते यह एनएसयूआई के छात्र – छात्रांए अपने स्थानिय विधायक को कार्यक्रम में ना बुलाने की बात को लेकर हंगामा मचा रहे हैं । दरअसल हाल ही में समपन्न हुए छात्र संघ चुनाव में जीत दर्ज कर चुके पदाधिकारियों की आज unnamed (36)कॉलेज प्रबंधन के द्वारा शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रखा था पर उसमें कॉलेज ने स्थानिय विधायक को ना बुलाकर भाजपा के कार्यकर्ताओं को मुख्य अतिथी बनाया जिसका एनएसयूआई ने विरोध करते हुए प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की साथ ही एनएसयूआई के छात्रों ने शपथ ग्रहण को बंद करवा दिया । इस दौरान दोनो दलो की बीच झ़डप भी देखने को मिली । वहीं एनएसयूआई छात्र संघ के नेता कालेज प्रबंधन पर भाजपा को लोगों को बुलाने का आरोप मढ रहे हैं ।

इधर एबीवीपी के छात्रों ने एनएसयूआई के छात्रों पर अभ्रद व्यवहार करने व कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर कुर्सी तोङने का आरोप भी लगाया हैं । उन्होने कहा की शांती पूर्ण चल रहे कार्यक्रम को एनएसयूआई ने बल पूर्वक बंद करवा दिया । वहीं कॉलेज प्रबंधन की ओर से प्राचार्य डाँ एस पी त्रिपाठी ने अपनी सफाई में कहा हैं की उनके द्वारा जन भागिदारी सदस्यों को कार्यक्रम में बुलाया गया था । पर उन्होने यह भी कहा हैं की अगर उनके साथ कोई भाजपा का कार्यकर्ता आ गया हो तो इस बात से इंकार नही किया जा सकता हैं ।

बहरहाल देखा जाए तो इस बात से इंकार नही किया जा सकता की इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के ही लोग मौजूद थे । क्योकी मंच पर बैठे सभी अतिथी भाजपा के कार्यकर्ता हैं इसी बात से नाराज होकर एनएसयूआई ने हंगामा किया ।