राहुल गांधी को दी गई नसीहत पर..बोले मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद..कौन सी अच्छी सड़क का हवाला दे रहे है ..सीएम..

  • सभी सडके कमीशन खोरी की भेंट-कांग्रेस
 
रायपुर मुख्यमन्त्री रमन सिंह द्वारा छात्तीसगढ़ में अच्छी सड़क का हवाला दे कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मोटर सायकिल चलाने के बयान का  कांग्रेस ने कड़ा प्रतिवाद किया है..
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी के दौरे के पूर्व ही भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकार के मुखिया डर गए है उन्हें सत्ता हाथ से निकलती साफ नजर आ रही है इसलिये  बयान बाजी कर रहे ।कौन सी अच्छी सड़क का हवाला दे रहे है मुख्यमंन्त्री रमन सिंह  ?रायपुर बिलासपुर सड़क निर्माण का प्रोजेक्ट सालो से चल रहा आज तक पूरा नही हुआ ।आधा दर्जन बार इस मार्ग को सुधारने के लिए बिलासपुर हाईकोर्ट ने भी राज्यसरकार को फटकार लगाया है ।बिलासपुर से अम्बिकापुर सड़क निर्माण की कछुआ गति किसी से छुपी नही है ।
सरकार की नाक के नीचे विधानसभा रोड से उरकुरा के बीच बनी सड़क तीन साल में ही जीर्ण शीर्ण हो गयी है। छात्तीसगढ़ में सड़क निर्माण में कमीशन खोरी का आलम यह है कि सड़क बनाने में लगी कम्पनिया ढलाई में सीमेंट की स्थान पर कंक्रीट में फ्लाई ऐश मिला रही है ।सड़क एक छोर से बन कर दूसरी छोर तक पहुँचती नही उसमे दरार आनी शुरू हो जाती है । प्रदेश में एक भी सड़क ऐसी नही है जिसके निर्माण में र्भ्ष्टाचार न हुआ हो और जिसकी गुणवत्ता पर सवाल  न खड़ा किया जा सके ।कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय छात्तीसगढ़ के जिन राष्ट्रीय राजमार्गों के नवीन निर्माण की स्वीकृति मिली थी वह भी राज्य के भजपा सरकार के कमीशन खोरी की भेंट चढ़ कर गुणवत्ता विहीन हो गए ।मुख्य मंत्री को अपने विकास पर इतना ही गुमान है तो वे विकास देखने की कांग्रेस अध्यक्ष की चुनौती स्वीकार क्यो नही करते ?
कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें अनेको बार चुनौती दी है कि चले सड़क मार्ग से छात्तीसगढ़ का विकास देखने लेकिन वे नही जा रहे ,उन्हें डर है कि कहीं विकास खोजने जाते समय उनके सड़को की गुणवत्ता की कलई न खुल जाए ।