नाले में बहे पति-पत्नी का शव गागर नदी के तट पर मिला…

अम्बिकापुर लुंड्रा विकासखंड के अगासी गाँव के नाले में बहे पति-पत्नी की लाश लगभग 26 घंटे बाद मिल गई है.. सरगुजा जिले के नाले में बहे दम्पत्ती का शव बलरामपुर जिले की गागर नदी से बरामद की गई है.. नाले के उफान में बहे दंपत्ति मंगलवार की सुबह राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम करजी के धेनु परा में गागर नदी के किनारे पत्नी उम्रिला की लाश और धौरपुर थाना क्षेत्र के करौली में गागर नदी के तट पति लखनराम की लाश मिली है.. वही केरेसर गाँव के नाले में बहे युवक का अभी भी कोई सुराग नहीं मिला है..

सरगुजा प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद बलरामपुर पुलिस भी अपने सूत्रों से पताशाजी मे लगी हुई थी तभी आज मंगलवार की सुबह मृतकों के परिजनों ने ही  शव का पता लगा लिया…गाँव के किनारे शव देखे गए जिसके बाद बरियो चौकी पुलिस मौके पर पहुच कर शव की सिनाख्त की.. फिलहाल पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर है और पंचनामा की कार्यवाही जारी है..

गौरतलब है की लुण्ड्रा क्षेत्र के अगासी गांव मे कल रात भारी बारिश को देखते हुए 42 वर्षीय लखनराम पत्नी उर्मिला के साथ खेत से धान का बीडा निकाल रहे थे.. इस दौरान उनके साथ उनके भाई और उसकी पत्नी भी खेत मे काम कर रहे थे..  तभी गांव के थरपछना नाला अचानक तूफान मे आ गया और नाले का पानी अचानक खेत की तरफ आ गया..  जिसके बाद लखनराम अपनी पत्नी के साथ तेज बहाव का सामना नही कर पाए और पानी के तेज बहाव मे बह गए.. लेकिन उनके भाई और बहु दोनो किसी तरह अपनी जान बचाने मे कामयाब रहे..

इधर पानी के तेज बहाव के साथ बहे भाई और भाभी की सूचना भाई ने परिवार और गांव के अन्य लोगो को दी.. चूंकि रात हो चुकी थी, अंधेरे मे कुछ दिख नही रहा था, ऊपर से तेज बारिश भी हो रही थी,  लिहाजा ग्रामीणो ने घटना की सूचना लुण्ड्रा थाने मे दी और रात भर अपने स्तर पर दंपत्ति को खोजते रहे, इसके अलावा सोमवार को पूरे दिन प्रशासन रेस्क्यू टीम के साथ तलाश में लगा था लेकिन सफलता नही मिली थी..

फटाफट न्यूज ने कल इस घटना के समाचार के साथ ही नदी के प्रवाह की दिशा में शव मिलने की आशंका जताई थी क्योकि गांव का ये बरसाती नाला मैनपाट की ओर से आने वाली मछली नदी मे जाकर मिलता है और मछली नदी आगे जाकर तेज बहाव वाली गागर नदी मे मिलती है.. और आज उसी गागर नदी से शव बरामद किये गए है..