सावधान इण्डिया देखकर किशोरी की हत्या : गंगापुर इलाके में 5 दिन पहले हुई थी वारदात

अम्बिकापुर

सावधान इण्डिया जैसे सीरीयल युवाओ के मन में किस तरह नकरात्मक सोंच पैदा कर रहे है.. इसकी बानगी अम्बिकापुर में देखने को मिली है…. यंहा किशोरी के जघन्य हत्या के आरोपियो की गिरफ्तारी के बाद इस बात का पूरे मामले का खुलासा हुआ है… किशोरी की हत्या प्रेमी युगल नें अपने प्रेम की सफलता के लिया किया था ।

बीता 23 नवंबर , दिन सोमवार , जगह अम्बिकापुर का गंगापुर इलाका अपराध एक किशोरी की जघन्य हत्या । और ये सब जब हुआ तब मृतक के पडोस के घटना स्थल में रहने वाली युवती अपनी सूकूनत से फरार हो गई थी….. मतलब ये साफ था कि हत्या में फरार युवती की अहम योगदान है… लिहाजा क्षेत्र की गांधीनगर पुलिस नें फरार युवती का लोकेशन लेना शुरु किया… तो युवती का लोकेशन कभी दिल्ली कभी बिहार में मिलता,,, और आखिर गांधीनगर पुलिस को जब घटना के दिन से फरार मृतका की पडोसी लडकी तक पंहुची… तो ये साफ हो गया कि अपने प्रेम में सफलता पाने के लिए उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर किशोरी के हत्या का षडयंत्र रचा… जिसमें वो सफल हो गई… लेकिन जब उसने हत्या के तरीके और सावधान इण्डिया सीरियल से हत्या करने के तरीके को सीखने की बात कही.. तो मानो टीव्ही सिरियल के प्रदर्शन पर भी सवाल सा उठ गया..

घटना 23 नवंबर की शाम उस वक्त की है… जब आरोपी युवती आरती नें पडोस में रहने वाली कक्षा 10 वी की छात्रा को अपने घर में रंगोली बनाने बुलाया ,, और फिर सीरियल से सीख मृतक किशोरी कृति ठाकुर की हत्या कर दी… हत्या करने के दिन आरती की मां अपने गांव गई थी.. और पिता जी आरती की शादी के लिए लडका देखने … लिहाजा अपनी शादी के पहले अपने प्रेमी के साथ शादी रचाने की नापाक उम्मीद से ,,,आरती नें अपने प्रेमी के साथ कृति को पहले राड और ईंटे से अधमरा कर दिया… और फिर मृतका के चेहरे में तेल डालकर उसको एलपीजी गैस से जला दिया था.. जिससे कि उसका चेहरा पहचान में ना आए… इतना ही नही प्रेमी के साथ भागने के नशे में आरती नें हत्या करने के बाद अपने प्रमी की मदद से मृतका कृति ठाकुर को अपना कपडा पहना दिया था… जिससे घर वाले ये सोंचे कि आरती की मौत हो गई है.. हांलाकि इस जघन्य हत्या के बाद गांधीनगर पुलिस नें पांचवे दिन ही आरती और उसके प्रेमी और रिश्ते में उसका भाई लगने वाले आरोपी रमेश सोनी को गिरफ्तार कर लिया है… और दिल्ली से बिहार के डेहरी आँनसोन रेल्वे स्टेशन में पुलिस नें उनको गिरफ्तार कर लिया…

पकडे गए आरोपी आरती और रमेश रिश्ते में मौसरे भाई बहन है…. लेकिन अंधे प्रेम नें रिश्तो की सीमाओ को लांघ दिया… और नतीजा ये हुआ कि एक मासूम इनके असफल प्रेम की बलि चढ गई… और रिश्तो को बदनाम करने वाले प्रेमी युगल अब सलाखो के पीछे है….. बहरहाल भले ही सावधान इण्डिया जैसे सीरियल समाज में हो रहे अपराध से बचने के लिए बनाए गए हो,, लेकिन कंही ना कही इसका निगेटिव ईफेक्ट समाज में ज्यादा तेजी से असर कर रहा है….