दर्दनाक मौत : ट्रेन के इंजन में फंसी बुजुर्ग महिला की साड़ी, 3 किलोमीटर तक घिसटती चली गई

हरदा/एमपी। हरदा के चारखेड़ा रेलवे क्रॉसिंग के पास पटरी पार करते समय एक बुजुर्ग महिला दर्दनाक हादसे का शिकार हो गयी। ट्रेन के इंजन के आगे लगी जाली (सॉकेट) में महिला की साड़ी फंस गयी। ट्रेन की गति तेज होने के कारण करीब तीन किमी तक महिला इंजन के साथ घिसटती चली गयी. ड्राइवर ने ब्रेक मारकर ट्रेन रोकी लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

महिला की पहचान 85 वर्षीय गुलाब बाई पति रामदयाल घाटे के तौर पर हुई है। वो हरदा जिले के मालोन की रहने वाली थीं। गुलाब बाई इलाज कराने के लिए सुबह घर से निकली थीं लेकिन एक लापरवाही ने उनकी जान ले ली।

लापरवाही ने ले ली जान

डाउन ट्रैक से  02141 लोकमान्य तिलक पाटलिपुत्र एक्सप्रेस तेज गति से गुजर रही थी। उसी दौरान गुलाब बाई मालोन की तरफ से पटरी पार कर रही थीं। जब ट्रेन गुजरी तब महिला अप ट्रैक की तरफ खड़ी थीं। लेकिन तेज गति होने से हवा से वो ट्रेन की तरफ खिंची और उससे जा टकरायी। उनकी साड़ी इंजन की जाली में फंस गयी और वो इंजन के साथ तीन किमी तक घिसटती चली गयीं। जब ड्राइवर ने ट्रेन रोकी तब तक तो बहुत देर हो चुकी थी। उनकी मौत हो चुकी थी। महिला का शव जाली से निकालकर पीएम के लिए टिमरनी अस्पताल भेजा गया।

चारखेड़ा रेलवे क्रॉसिंग के एक तरफ मालोंन गांव है और दूसरी तरफ चारखेड़ा। रोजमर्रा की जरूरतों के लिए मालोन के लोगों को चारखेड़ा की तरफ आना ही पड़ता है। लेकिन ग्रामीण अंडरब्रिज से न आकर सीधे पटरी पार करते हैं। बस यही लापरवाही कई बार भारी पड़ जाती है। गांव वालो का कहना है अंडरब्रिज में पानी भरा रहता है। इसलिए पटरी पार करना उनकी मजबूरी है।