फेसबुक में दोस्ती करना पड़ा महंगा, आपत्तिजनक चीजें वायरल करने की दी धमकी, और करने लगा ब्लैकमेल…

सोशल मीडिया पर दूर-दराज बैठे लोगों से दोस्ती करना आम बता है। लेकिन कहीं ये दोस्ती आप पर भारी न पड़ जाए। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रेदश के रीवा से सामने आया है। जहां एक युवती ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रहने वाले युवक से फेसबुक पर दोस्ती कर ली। लेकिन युवक ने युवती को आपत्तिजनक चीजें वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। आखिरकार परेशान होकर युवती ने थाने में मामले शिकायत दर्ज कराई।

जिसके बाद पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को जांच में लिया था। सायबर सेल की मदद से बीते​ दिन बिछिया पुलिस उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला गई थी। जहां लोकल पुलिस की मदद लेकर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया था। जिसको रीवा लाने के बाद पूछताछ की गई।

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम आरोपी युवक सद्दाम हुसैन को कुशीनगर से पुलिस गिरफ्तार कर के लाई है। पूछताछ में युवक ने पुलिस को बताया है कि कुछ माह पहले उसकी रीवा की युवती से फेसबुक में दोस्ती हुई थी। जिसके बाद वह अक्सर बातें किया करते थे। फिर धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के निजी जिंदगी के बारे में बात करने गले।

एक दिन आरोपी युवती को झांसे में लेकर उसका वीडियो बना लिया। फिर कुछ दिन बाद युवती को ब्लैकमेल करने लगा। वह लगातार आपत्तिजनक चीजें वायरल करने की धमकी दे रहा था। ऐसे में लोक लज्जा से डरी युवती थाने में शिकायत लेकर पहुंची। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की।

बीते दिन हरकत में आई पुलिस ने सायबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगा लिया। गत दिवस यूपी गई पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। अब आरोपी युवक को गिरफ्तार पुलिस रीवा लेकर आ गई है। जिससे घटना के संबंध में पूछताछ करने के बाद गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।