सर्पदंश से युवक की मौत, तीन बच्चों के सर से उठा माता-पिता का साया, नाग को गांव वालों ने बनाया बंधक

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के कस्बा सिकंद्राबाद निवासी एक युवक को घर पर ही एक नाग ने डंस लिया। जानकारी होते ही युवक के परिजन निजी वाहन से जिला अस्पताल उपचार के लिए ले गये थे, जहां पर डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। उधर गांव वालों ने नाग को कैद कर लिया। तहसील गोला क्षेत्र के कस्बा सिकंद्राबाद निवासी निर्मल कुमार उर्फ रामू शुक्ला (35) पुत्र राम लखन शुक्ला मंगलवार शाम घर के बाहर बंधे पशुओं चारा डाल रहा था। इसी बीच कच्ची दीवार के पास बैठे नाग ने उसे डस लिया। जिसके चलते युवक की मौत हो गयी।

परिजनों के अनुसार रामू को नाग के डसने की जानकारी नहीं हो पायी। वह काफी देर तक यही समझता रहा कि उसको किसी बरसाती कीड़े ने काटा है। काफी देर बाद जब उसको बेहोशी आने लगी, तब उसने परिजनों को बताया। जानकारी होते परिजनों में भगदड़ मच गयी। युवक की बताई गई जगह पर लोग तलाश करने लगे तो पास ही कच्ची दीवार में नाग बैठा मिला। गांव के एक युवक ने लाठी से घायल कर नाग को एक डिब्बे में बंद कर दिया। नाग होने की बात सुन कर लोग सकते में आ गये और वाहन से युवक को जिला अस्पताल ले गए। वहां पर परीक्षण कर डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद युवक शव का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं पकड़े गये नाग को ग्रामीणों ने ले जाकर जंगल में छोड़ दिया है। कस्बा निवासी मृतक रामू के बड़े भाई ओमप्रकाश ने बताया कुछ समय पूर्व मृतक की पत्नी का बीमारी के चलते निधन हो गया। तब से मृतक रामू अपने तीनों मासूम बच्चों का मेहनत मजदूरी कर पालन पोषण कर रहा था। किस को पता था एक दिन तीनों मासूमों के सिर पिता का साया उठ जाएगा ।