MBA पढ़ाई करने वाली निकिता ने भगवान शिवजी से की शादी



मध्यप्रदेश/दतिया. भगवान की भक्ति में हर कोई डूबना चाहता हैं। कई लोग अपने आपको भगवान को पूरा समर्पित कर देते हैं। समर्पण का यह भाव मध्यप्रदेश के दतिया में देखने को मिला जहां दतिया की रहने वाली निकिता ने भगवान शिव को अपना साथी बनाया है।

निकित ने कहा- आज से अपने जीवन की बागडोर भगवान शिव को सौंपने जा रही हूँ। ये विचार मेरा बचपन से था। मीरा ने जैसे श्री कृष्ण से प्रेम किया है वैसे ही मुझे भी प्रभु में मग्न रहना है। आज के समय सबको दुख तनाव बहुत हैं, सुखी कोई नही है इसी उद्देश्य से ये जीवन अपनाया। मैंने अपनी पढ़ाई ग्रेजुएशन भी ब्रह्मकुमारी संस्था में रहकर पूरा किया है, मैंने MBA किया है।

दतिया के ब्रह्मकुमारी संस्था की बहन ने कहा की निकिता के जैसी ही कई हजारो बच्चियां हैं जो अपना जीवन भगवान को समर्पित कर चुकी हैं। भगवान खुद इस धरती पर आकर साहस और प्रेरणा देते हैं। एक कन्या की फिक्र माता पिता करते हैं लेकिन उस कन्या के साथ सदैव भगवान होते है। बता दे कि इस शादी में शामिल होने मध्यप्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी पहुँचे हुए थे। रविवार को दतिया के ब्रम्हकुमारी संस्था में यह शादी हुई जिसे समर्पन सम्मान समारोह का नाम दिया गया। बकायदा हिन्दू रीति रिवाज से निकिता की शादी हुई। अब निकिता ने अपना जीवन त्याग दिया है। अपने आगे का जीवन ब्रह्मकुमारी संस्था में रहकर बिताएगी।