CGPSC में दिखी छत्तीसगढ़ी झलक, भेंट मुलाकात से प्रश्न पूछे जाने पर बीजेपी का तंज- ये सब इसलिए पूछा जा रहा की गांव का गरीब कभी आगे न बढ़ सके



रायपुर. CGPSC 2022 की प्रिलिम्स की परीक्षा रविवार 12 फरवरी को संपन्न हुई। प्रिलिम्स में कई रोचक सवाल पूछे गए। सीजीपीएससी के पेपर में छत्तीसगढ़ी झलक देखने को मिली इसमे सरकार से जुड़े कई प्रश्न देखने को मिले। मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम से भी 2 प्रश्न पूछा गया था जिसे बीजेपी अब मुद्दा बना रही है। बीजेपी प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने सवाल उठाये हैं। भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा – अब बच्चों से यह पूछा जा रहा है कि राजनांदगांव में सीएम ने भेंट मुलाकात कब की, यह सब जानबूझकर इसीलिए किया जा रहा है कि एक गांव का गरीब व्यक्ति कभी आगे ना बढ़ सके। कुछ प्रश्नों में सही विकल्प ही नहीं दिया गया, कुछ प्रश्नों के विकल्प में 200 वर्षों का अंतर है, हमारे छत्तीसगढ़ के पीएससी भ्रष्टाचार, स्तरहीनता की पराकाष्ठा को पार कर रही है। यह गाँव-गाँव से आये बच्चों और उनके माता-पिता के साथ सबसे बड़ा अन्याय है।

बता दे कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में नवगठित जिला मनेन्द्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी को लेकर प्रश्न पूछा गया था। वहीं छत्तीसगढ़ी शब्द खुसुर-फुसुर का हिंदी मतलब क्या होता है? महानदी का पौराणिक नाम क्या है? सोहर गीत, भेंट मुलाकात, न्याय योजना समेत राजनांदगांव में भेंट मुलाकात का आयोजन कब हुआ था ये सब सवाल पूछे गए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से विभिन्न विभागों के कुल 189 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा के लिए आयोग की वेबसाइट के जरिए करीबन एक लाख 40 हजार युवाओं ने आवेदन किया था। परीक्षा के लिए रायपुर में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जहां 9 हजार से ज्यादा अभ्यार्थी शामिल हुए।