CG Breaking: इस दिन शपथ लेंगे छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल, राजभवन में तैयारी शुरू

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन 22 या 23 फ़रवरी को शपथ ले सकते हैं।अनुसुईया उईके की जगह बिस्वा भूषण हरिचंदन बने है। नये राज्यपाल ओड़िशा में पाँच बार विधायक रह चुके हैं। शपथ ग्रहण को लेकर राजभवन में प्रारंभित तैयारियाँ शुरू हो गयी है।

राज्यपाल अनुसूइया उइके ने छतीसगढ़ में 3 साल से भी समय तक सेवा दी अब उइके मणिपुर की राज्यपाल नियुक्त की गई है। जानकारी ये भी है कि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके 22 फरवरी को मणिपुर के रवाना होगी। इसके पहले अनुसूइया उइके के फेयरवेल की भी तैयारी चल रही है।

हालांकि राजभवन के तरफ से कोई अधिकृत जानकारी नए राज्यपाल के शपथ को लेकर नहीं आई हैं वही निवृतमान राज्यपाल उइके से मेल मुलाकात करने वालों की कतार लगी हुई हैं। आरक्षण संशोधन विधेयक को रोककर वे कार्फी चर्चा में थीं। वहीं नए राज्यपाल के पास राजभवन में लंबित विधेयकों पर निर्णय लेना पहली चुनौती होगी।

राज्यपाल अनुसुइया उइकी की बात करें तो वे मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से तालुक रखती हैं। अब नई जिम्मेदारी संभालने से पहले वे महाशिवरात्रि के बाद अपने ग्रह ग्राम छिंदवाड़ा जाएंगी और वही से मणिपुर राज्य की कमान संभालने के लिए रवाना होगी।