कोरोना वायरस : मध्यप्रदेश में सरकारी और निजी स्‍कूलों की आगामी आदेश तक छ‍ु‍ट्टियां घोषित

भोपाल। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए मध्य प्रदेश में भी सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। हालांकि बोर्ड की परीक्षाएं अपने निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार ही जारी रहेंगी। प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। लेकिन इस दौरान टीचर्स और अन्य स्टाफ की छुट्टी नहीं होगी। इससे पहले दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है।

इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। फिलहाल स्कूल कब खुलेंगे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के इस आदेश में कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया है।

एक जगह पर बड़ी संख्या में बच्चों के इकट्ठा होने से बचने के लिए स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। स्कूल बंद होने से COVID-19 के हमले और उससे फैल रहे संक्रमण से बचने के लिए बच्चों के एक जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा होने से बचा जा सकेगा। लेकिन इस दौरान बोर्ड परीक्षाएं चलती रहेंगी। सरकारी स्कूलों के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ की छुट्टी नहीं रहेगी। प्राइवेट स्कूल इस संबंध में अपने स्तर पर फैसला ले सकते हैं।