Facebook, Instagram में लॉग-इन करने में अभी भी आ रही दिक्कत? अपनाएं ये तरीके

Technology Desk: Facebook, Instagram, Threads सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सर्वर कल रात 9 बजे डाउन हो गए। इस बड़े ग्लोबल आउटेज की वजह से दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स परेशान हुए। करीब 1 घंटे तक सर्वर डाउन होने की वजह से X समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। इन तीनों प्लेटफॉर्म की पैरेंट कंपनी Meta ने बाद में बताया कि तकनीकी दिक्कत की वजह से यह ग्लोबल आउटेज हुआ है। हालांकि, अभी भी कई यूजर्स को लॉग-इन करने में दिक्कत आ रही है। अगर, आप अभी भी इन ऐप्स में लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं, तो नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें…

भागकर रचाई शादी, एक महीने के भीतर ही की पत्नी की हत्या, ससुर को फोन कर बोला…

वेब यूजर्स फॉलो करें ये स्टेप्स-

– अगर, आप Facebook और Instagram के वेब ब्राउजर में इस्तेमाल कर रहे हैं और लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं, तो वेब पेज को रिफ्रेश करें।

– इसके बाद भी लॉग-इन में दिक्कत आ रही है, तो अपने वेब ब्राउजर की सेटिंग्स में जाकर Cache क्लियर करें। इसके बाद इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में लॉग-इन करें।

– आप चाहें तो इन प्लेटफॉर्म को दूसरे ब्राउजर में भी ओपन कर सकते हैं।

– इसके बाद भी इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है तो फेसबुक और इंस्टाग्राम के हेल्प FAQ पर जाएं।

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बड़ा ऐलान, प्रदेश में अब शुरू होंगे ये  3 नए Certificate And Diploma कोर्स…Open School के Exam अब वर्ष में 3 बार.!

स्मार्टफोन यूजर्स फॉलो करें ये स्टेप्स-

– अगर, आप अपने स्मार्टफोन में इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ऐप में लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं, तो ऐप को दोबारा रिइंस्टॉल करें।

– इसके बाद लॉग-इन करने की कोशिश करें। अगर, टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन ऑन होगा, तो आपके पास कोड रिसीव करने में दिक्कत हो सकती है।

– ऐसे में पहले वेब ब्राउजर में जाकर इन प्लेटफॉर्म पर लॉग-इन कर लें और वहां से अपने iPhone को ऑथोराइज करें। ऐसा करने से आप इन ऐप्स में लॉग-इन कर सकेंगे।

Facebook और Instagram में लॉग-इन करते समय ऑन-स्क्रीन इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना न भूलें। कई बार आप लॉग-इन करते समय इन इंस्ट्रक्शन को फॉलो नहीं करते हैं और आपका अकाउंट लॉक हो जाता है। ऐसे में आप Meta के हेल्प सेंटर पर जाएं और अपने अकाउंट को अनलॉक करने की रिक्वेस्ट डालें।

छत्तीसगढ़ में DIG, SP, ASP, DSP, इंस्पेक्टर ट्रांसफर; दो दर्जन से ज्यादा अफ़सर PHQ बुलाए गए, देखिए सूची

फेसबुक, इंस्टाग्राम हुआ डाउन, अपने आप लॉगआउट हो रहे अकाउंट