फिर से कैसे Play Store पर वापस लौटी ऐप.. गूगल ने Paytm को किस बात की दी सज़ा.. जानिए पूरी ख़बर

गैजेट डेस्क। गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm को हटा दिया हैं। पॉलिसी वायलेशन का हवाला देते हुए गूगल ने इसे प्ले स्टोर से हटा लिया है। हालांकि प्ले स्टोर पर कुछ ही घंटों के बाद पेटीएम को रिस्टोर कर दिया गया।

गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम ऐप को इसके जरिए गैंबलिंग के आरोप में अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। गूगल प्ले स्टोर का कहना था कि वो गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करता है और जुए से जुड़ी उसकी नीतियों का उल्लंघन करने की वजह से पेटीएम को हटाया गया था।

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है।

जिसके बाद पेटीएम ने ट्वीट कर कहा कि हम अपने Android एप्लिकेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए Google के साथ काम करना जारी रखते हैं। हम अपने सभी उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करते हैं कि उनके शेष और जुड़े खाते 100% सुरक्षित हैं। हमारी सेवाएं सभी मौजूदा ऐप्स पर पूरी तरह से कार्य कर रही हैं और आप पहले की तरह पेटीएम का आनंद लेना जारी रख सकते हैं। और कहा की हम वापस आ गए हैं।