बीजेपी उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी, इस केंद्रीय मंत्री का कटा टिकट

BJP sixth list: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम हैं। बीजेपी ने राजस्थान के दौसा से सांसद जसकौर मीणा का टिकट काटकर कन्हैया लाल मीणा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, करौली धौलपुर के सांसद डॉ मनोज राजौरिया का भी टिकट कट गया है। मनोज की जगह इंदू देवी जाटव को बीजेपी ने टिकट दिया है।

अब तक 24 उम्मीदवारों के नाम घोषित

दौसा से कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार घोषित किया है। करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने यहां से भजनलाल जाटव को टिकट दिया है। भाजपा ने प्रदेश की 25 लोकसभा सीट में से 24 सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

मणिपुर के लिए उम्मीदवार का ऐलान

उधर, मणिपुर की एक सीट के लिए भी बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। मणिपुर इनर से सांसद केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह का टिकट कट गया है। राजकुमार की जगह बीजेपी ने टी बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

रविवार को घोषित किए गए थे 7 उम्मीदवार

इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को राजस्थान से सात और उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पार्टी ने दो मौजूदा सांसदों, टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया और अजमेर से भागीरथ चौधरी को फिर से मैदान में उतारा है। भागीरथ चौधरी को पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव में उतारा गया था लेकिन वह चुनाव हार गये थे। पार्टी ने जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह और झुंझुनू से शुभकरण चौधरी को टिकट दिया है। दोनों पूर्व विधायक हैं।

महिलाओं को भी मिला टिकट

पार्टी द्वारा घोषित सात उम्मीदवारों में से तीन महिला हैं। आज घोषित हुए उम्मीदवारों में एक महिला हैं। भाजपा ने प्रियंका बालन को गंगानगर से, मंजू शर्मा को जयपुर से और महिमा विश्वेश्वर सिंह को राजसमंद से चुनावी मैदान में उतारा है। महिमा विश्वेश्वर सिंह उदयपुर के पूर्व शाही परिवार की सदस्य हैं। वह भाजपा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी हैं। वह राजपूत बहुल राजसमंद सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। राजसमंद लोकसभा सीट सांसद दीया कुमारी के 2023-विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद खाली हो गई थी।

इन्हें भी पढ़िए –

GGP Candidate’s List: CG गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जारी की 10 प्रत्याशियों की सूची, रायपुर से लालबहादुर तो सरगुजा से एलएस. उदय को बनाया उम्मीदवार

Video: ‘पापा की परी’ स्कूटी पर थी खड़ी, मुंह के बल गिर पड़ी… फिर पुलिस ने भेजा ‘स्पेशल गिफ्ट’, तगड़ा सबक मिला

संविदा कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका, High Court ने कहा- किसी शर्त में नहीं कर सकते संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण

जल्दी करें! SSC सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट, ये रहा डायरेक्ट लिंक