ऑक्सीजन वाले बयान पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, मंत्री ने सदन को किया गुमराह

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार ने जवाब दिया कि देश में ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मौत नहीं हुई है। हर राज्य में हमने देखा कि ऑक्सीजन की कमी से कितने मरीजों की मौत हुई। हम जानते हैं। मंत्री ने सदन को गुमराह किया। हम उस मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश करेंगे। इसी तरीके से भारत सरकार कोरोना को नियंत्रण कर रही है। यह पूरी तरह निंदनीय है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कई अस्पतालों ने मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर दिया और जिससे कोविड संक्रमण रोगियों की मृत्यु हो गई। अगर वे ऐसा कहते हैं, तो यह पहली सरकार है जो न सुनती है और न ही देखती है। लोगों को उन्हें सबक सिखाना चाहिए।’

गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बयान जारी करते हुये कहा गया कि देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि स्वास्थ्य राज्य सरकार का विषय है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि किसी भी राज्य या फिर केन्द्र शासित प्रदेश ने यह नहीं बताया कि कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है।