अब फ़िज़ूल के सड़क पर घूमते नज़र आए.. तो थाने में ‘कोरोना वीडियो’ दिखाएगी पुलिस .. डंडा बरसाने, उठक बैठक जैसे तमाम प्रयासों से नहीं बन रही बात

रांची. कोरोना वायरस (COVID-19) के मद्देनजर लॉकडाउन को सौ फीसदी सफल बनाने के लिए रांची पुलिस ने अनोखी पहल की है. अब बिना काम के सड़कों पर निकलने वालों को पकड़कर पुलिस थाने ले जाएगी. और कोरोना वायरस से बचाव का एक घंटे का वीडियो दिखाएगी. इसके बाद चेतावनी देकर घर भेजा जाएगा.

अगर पकड़े गये लोगों की संख्या ज्यादा होगी, तब उन्हें एक साथ वीडियो नहीं दिखाया जाएगा, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एकसाथ दो लोगों को अलग-अलग बैठाकर वीडियो दिखाया जाएगा. बाकी को अपनी बारी का इंतजार करना होगा. थाने में कम जगह होने पर एक-एक कर लोगों को वीडियो दिखाया जाएगा.

दरअसल रांची पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं. पुलिस डंडा बरसाने से लेकर उठक-बैठक जैसे तमाम पैंतरे आजमा रही है. केस भी दर्ज किया जा रहा है. बाइकर्स के चालान भी काटे जा रहे हैं. बावजूद लोग सड़कों पर आने से बाज नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को पुलिस ने 416 लोगों को 9 लाख रुपये का चालान काटा. लॉकडाउन के पांच दिन में रांची पुलिस 54 लाख रुपये का चालान काट चुकी है.