पिता के सिर चढ़ा था दूसरी शादी का बुखार, 10 साल की बेटी ने किया कुछ ऐसा कि मंडप की जगह पहुंचा थाने

शिवहर/बिहार. यह कहानी बिल्कुल फिल्मी है। बिहार के शिवहर में एक 10 वर्षीया बहादुर बिटिया ने अपने पिता को दूसरी शादी करने से रोक दिया है। उसके पिता पिपराही के देकुली धाम में जहां दूसरी शादी करने जा रहे थे, उसी दौरान 10 वर्षीय बच्ची छोटी कुमारी थाने पहुंच गई और पुलिस से शादी रुकवाने की गुहार लगाई। शिवहर जिला पुलिस ने भी इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दूसरी शादी करने का शौक पाले बैठा शक्श को हिरासत में लिया और थाने में ले आए।

काफी देर तक मान मनौवल का दौर चला लेकिन लड़की के पिता पर दूसरी शादी का भूत सवार था। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने इस मामले में पहल की और दूसरी शादी रचाने की तमन्ना पाल रखने वाले मनोज कुमार को समझाया गया फिर क्या था शादी रुक गई। लड़की पक्ष वाले अपने घर बैरंग वापस लौट गए। सामाजिक स्तर पर पहल कर लड़की के पिता मनोज कुमार राय ने थाने में बॉन्ड पेपर भरा जिसमें उसने अपने चार बच्चों के बेहतर तरीके से भरण पोषण की बात की जवाबदेही ली।

शिवहर के पीपराही थानाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को सीतामढ़ी के रीगा के सिंग्याही निवासी छोटी कुमारी एक व्यक्ति के साथ पिपराही थाने में आई और शिकायत करते-करते रोने लगी। उसने बताया कि उसके पिता मनोज कुमार राय मां के मरने के बाद दूसरी शादी करने जा रहे हैं। शिवहर के कुलधाम में ये शादी होने वाली है। वो चार भाई बहन है, ऐसे में उन सब का क्या होगा। तुरंत इस शादी को रुकवाया जाए। थानाध्यक्ष ने इस गुहार पर त्वरित कार्रवाई की और देकुलीधाम पहुंचकर उसके पिता को थाने ले आई और शादी को रुकवाया।

इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि और मुखिया समेत अन्य लोगों ने थाने पर पहुंचकर लड़की के पिता से बाउंड भरवाया और सभी बच्चों का ख्याल रखने की बात कही। वहीं 10 वर्षीय छोटी कुमारी के इस बहादुरी की चर्चा इलाके में खूब हो रही है जिसने अकेले अपने दम पर पिता की दूसरी शादी को रुकवा दिया।