कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत, लग चुकी थी वैक्सीन की दोनों डोज

चुरू। राजस्थान के चूरू जिले में कोरोना वायरस एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जयपुर के आरयूएचएस में चूरू जिले के सरदारशहर निवासी कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। बुजुर्ग कोलकाता से शादी समारोह में भाग लेकर आए सरदारशहर थे। उनको दोनों वैक्सीन की डोज भी लग चुकीं थीं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 78 वर्षीय सरदारशहर निवासी 3 दिसम्बर को शादी समारोह में शामिल होने के लिए कोलकाता गए थे। चार से आठ दिसंबर तक वहीं रहे।

7 दिसंबर को व्यक्ति की तबीयत कुछ बिगड़ऩे पर उन्होंने कोलकता में ही परामर्श लिया। अगले दिन ट्रेन में सवार होकर चूरू पहुंच गए। यहां पर एक चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद जांच कराई। चिकित्सक को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। इस पर वे सीधे जयपुर आरयूएचएस में भर्ती हो गए। जयपुर में सैम्पल लेने पर उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

परिजनों के मुताबिक बीच में उनकी हालत में सुधार हुआ था, लेकिन तबीयत बिगड़ऩे पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां उनकी 12 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे मौत हो गई। व्यक्ति के सम्पर्क में रहे परिवार के लोगों के सैम्पल ले लिए गए हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मृत्यु की सूचना मिलने पर शव को सरदारशहर हाईवे पर ही रोक दिया गया।

बाद में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार किया गया है। वहीं सम्पर्क में आए अन्य व्यक्तियों के सैम्पल भी लिए जाएंगे। हालांकि व्यक्ति सरदारशहर नहीं आए थे, कोलकाता से आने के बाद चूरू से सीधे जयपुर चले गए थे। मृतक व्यक्ति थॉयराईड व हॉर्ट की दवाएं लेते थे। बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति के कोरोना की दोनों वैक्सीन लगाई जा चुकी थीं।