बलरामपुर: सहायक शिक्षक है हड़ताल पर..उधर स्कूल के कुएं में गिरकर हो गई दूसरी के छात्र की मौत..पास में है चौकी फिर भी पुलिस को आने में लगे घण्टे!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के ग्राम अमडण्डा प्रायमरी स्कूल में स्थित कुएं में गिरने से एक सात वर्षीय स्कूली बच्चे की मौत हो गई है..जिस दौरान यह घटना घटी स्कूल में मध्यान्ह भोजन की छुट्टी हुई थी..और स्कूल में पदस्थ दो सहायक शिक्षकों के हड़ताल पर होने से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत स्कूल प्रांगण में ही संचलित मिडिल स्कूल में बच्चों की पढ़ाई कराई जा रही थी..वही घटना की सूचना मिलने के बाद डीईओ ,तहसीलदार मौके पर पहुँचे थे..और पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है!..

गौरतलब है कि इन दिनों प्रदेश में सहायक शिक्षकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है..ऐसे में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत प्रायमरी स्कूलों में शिक्षकीय कार्य किया जा रहा है..इसी दौरान आज बलरामपुर ब्लाक के अमडण्डा गांव में संचालित प्रायमरी स्कूल के कुएं में घिरने से 7 वर्षीय कक्षा दूसरी के छात्र बृजमोहन पिता शांतनु सिंह की मौत हो गई..जो अपने घर का इकलौता बालक था..इधर घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण आनन-फानन में स्कूल पहुँचे और बच्चे के शव को कुएं से बाहर निकाला..

4 किलोमीटर में है चौकी और पुलिस पहुँची 2 घण्टे बाद!..

बता दे कि स्कूल में हुए इस हादसे की खबर आनन-फानन में संकुल समन्वयक से लेकर पुलिस व जिले के अधिकारियों को दी गई थी..इतना ही नही ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने भी गणेशमोड चौकी प्रभारी तथा बलरामपुर थाने को दी थी..लेकिन पुलिस को मौके पर पहुचने में 2 घण्टे लग गए..जबकि मौके पर खुद डीईओ के.एल.महिलांगे,बलरामपुर तहसीलदार भागीरथी खांडे,बलरामपुर बीईओ जयगोविंद तिवारी,क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि धीरज सिह पहुँच गये थे..लेकिन घटनास्थल से चार किलोमीटर दूर स्थित गणेशमोड से पुलिस बल को पहुचने में 2 घण्टे लग गए..जो समझ से परे है..और कानून व्यवस्था के हिसाब से चिंतनीय विषय है!..

वही जिस दौरान यह हादसा हुआ..उस दौरान मध्यान्ह भोजन की छुट्टी स्कूल में हुई थी..और बच्चे स्कूल प्रांगण में ही संचालित मिडिल स्कूल से प्रायमरी स्कूल जा रहे थे..

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुँचे डीईओ ने घटना को दुःखद बताते हुए ..अब डिस्मेंटल हो चुके कुएं को पाटने की बात कही है..जबकि इस हादसे के बाद गांव में शोक लहर दौड़ गई है..और ग्रामीण आक्रोशित है..