कैसे होगी ट्रेन की लंबी वेटिंग लिस्ट कम?… रेलवे ने निकाला रास्ता.. यात्रियों को मिल सकेगी कंफर्म टिकट


नई द‍िल्‍ली। ग्रीष्‍मकालीन छुट्ट‍ियों की वजह से अब ट्रेनों में यात्र‍ियों की अत‍िर‍िक्‍त भीड़ होने लगी है। ट्रेनों में लंबी वेट‍िंग के चलते अब रेलवे यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए संचाल‍ित ट्रेनों में अत‍िर‍िक्‍त अस्‍थाई कोच बढ़ाने की व्‍यवस्‍था भी कर रहा है। ट्रेनों में यात्र‍ियों की वेट‍िंग को कम करने और उनको सुव‍िधा देने के ल‍िए उत्‍तर पश्च‍िम रेलवे की ओर से मदार-ब्यास-मदार रेलसेवा में द्वितीय शयनयान और द्वितीय साधारण श्रेणी के कोच बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे प्रवक्‍ता कैप्टन शशि किरण के मुताब‍िक ट्रेन संख्या 09631/09632, मदार-ब्यास-मदार रेलसेवा में मदार से दिनांक 27.05.22 को एवं ब्यास से दिनांक 29.05.22 को 01 द्वितीय शयनयान व 01 द्वितीय साधारण श्रेणी कोचों की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है।

इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के बड़हिया स्टेशन पर यात्र‍ियों को सुव‍िधा देने के ल‍िए ठहराव देने की मांग की जा रही है। स्‍थानीय जनता की ओर से इस स्‍टेशन पर ट्रेनों को ठहराव देने के ल‍िए बड़हिया स्टेशन पर आन्दोलन क‍िया जा रहा है। इसकी वजह से कई ट्रेनों का न‍िरस्‍तीकरण क‍िया गया है।

ज‍िन ट्रेनों का निरस्तीकरण क‍िया जा रहा है वो न‍िम्‍नानुसार हैं:-

-आजमगढ़ से 24 मई, 2022 को चलने वाली 13138 आजमगढ़-कोलकाता एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

-बलिया से 24 मई, 2022 को चलने वाली 13106 बलिया-सियालदह एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।