60 रुपए के लिए 13 साल के दोस्त ने की थी 11 साल के बच्चे की हत्या, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में 11 साल के बच्चे की 11 टुकड़ों में मिली लाश का खुलासा हुआ है। पुलिस ने 13 साल के नाबालिग आरोपी को हिरासत में ले लिया है। आरोपी और मृतक दोनों दोस्त थे और 60 रुपये की उधारी मांगने को लेकर 13 साल के दोस्त ने 11 साल के दोस्त को पत्थर मार कर मौत के घाट उतार दिया था।

इसके बाद बच्चे की लाश झाड़ियों में पड़ी रही। 11 साल के बालक की लाश को जंगली जानवरों और कुत्तों ने खा कर 11 टुकड़ों में बदल दिया था। पकड़े गए आरोपी ने सबके सामने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। दो दिन पहले ही कांशीराम कॉलोनी के पास जंगल में एक क्षत-विक्षत लाश मिली थी, जिसकी पहचान कमरूद्दीन के रूप में की गई थी।

इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई थी, तभी मुखबिर से खबर मिली कि कांशीराम कालोनी का रहने वाला रवि (काल्पनिक नाम) मृतक सुब्बी का करीबी दोस्त है, अगर उससे पूछताछ की जाए तो खुलासा हो सकता है। इस सूचना पर पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की, जिसमें उसने गुनाह कबूल कर लिया।

आरोपी ने बताया कि मेरी सुब्बी से करीब 4-5 महीने पहले की दोस्ती है, जन्माष्टमी के दिन से करीब 4-5 दिन पहले मुझे घर वालों ने सामान लेने के लिये 60 रुपये दिये थे, जो मैने सुब्बी व अन्य दोस्तों के साथ जुआ खेलते हुए हार गया, घरवालों के डर के कारण मैने सुब्बी से 60 रुपये ऊधार लिए थे, जन्माष्टमी के दिन सुब्बी उधार मांगने लगा।

आरोपी ने बताया कि सुब्बी गाली-गलौज करने लगा, तो मैं उसे जंगल की तरफ ले गया, वहां पर सुब्बी मुझसे लड़ने लगा और लिपट गया, तब मैंने उसको पैर मारकर गिरा दिया तो सुब्बी ने पास पड़े गुम्मा को उठाकर मुझे मारना चाहा कि मैंने उसी गुम्मा को छीन कर उसके सिर में मार दिया, जिससे वह गिर गया और उसके खून निकलने लगा।

आरोपी ने बताया कि उसके बाद मैंने उसको घसीटकर बगल में ही एक झाड़ी में छिपा दिया, उस समय उसकी सांसे चल रही थी, मैने पत्थर को नाले में फेंक दिया और उसी नाले के पानी से अपने कपड़ो में लगा खून धो दिया और घर चला गया। हमीरपुर के एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।