BIG BREAKING : पुलिस पर मारपीट कर 5 लाख 30 हजार लूट का आरोप.. जाने क्या है पूरा मामला..

जांजगीर-चाम्पा। जिले के पुलिस पर सनसनीखेज आरोप लगा है। शिकायतकर्ता काशी राम साहू पिता नंदलाल साहू ग्राम – मुडपार तह व थाना नवागढ़, पूरा मामला 9.11.2020 को 1 बजे दिन का है। जहाँ शिकायकर्ता थ्रेसर बिकी का काम करता है, इलाहाबाद बैंक शाखा पामगढ़ से राशि 5,30,000/- -रूपये निकालकर आकाश एग्रो जांजगीर को भुगतान करने जांजगीर जा रहा था।
IMG 20210830 164635

शिकायकर्ता राछाभांठा नवागढ़ में एक ढाबा में चाय पीने के लिये रूका था। तभी वहां काशीराम का मित्र जुगल किशोर उर्फ कवि साहू आया दोनो बातें कर रहे थे। तभी 2020 में नवागढ़ थाना में पदस्थ आरक्षक भागवत श्रीवास, भुनेश्वर साहू, 443 मोहन साहू 472 एवं रामसरकार एक मार्सल वाहन में आये। ये चारों आरक्षक आवेदक जो एक बैग रखा था, को छीन लिये और बोले की तुम गांजा की तस्करी करते हो कहकर बैग की तलाशी लेने लगे बैग में रखे राशि 5,30,000/- रूपये को निकाल लिये। वे चारो आरक्षक आवेदक को पूछा की तू इतना पैसा कहा से पाये आवेदक द्वारा यह बतायें जाने पर की वह थ्रेसर बिक्री का काम करता है, और आकाश एग्रो जांजगीर को भुगतान करने के लिये इलाहाबाद बैंक शाखा पामगढ़ से राशि आहरण करके उस भुगतान करने जांजगीर जा रहा है।

आरक्षक आवेदक की बातों पर विश्वास न करते हुये उसे अपने वाहन मार्स में आवेदक के मित्र जुगल किशोर उर्फ कवि सहित बैठाकर हीरागढ़ के शमशान के प ले गये, और वहां आवेदक से मारपीट किये, और आधी राशि की मांग करने लगे। आवेदक द्वारा इनकार करने पर पुनः मारपीट करते हुये रात्रि करीब 9-10 बजे आवेदक को लेकर थाना- नवागढ़ आये और वहां पुनः मारपीट किये, रात्रि करीब 11:00 बजे आवेदक और उसके मित्र को छोड़ दिया तथा संपूर्ण राशि 5,30,000/- रूपये ले लिये। आवेदक को छोड़े जाने के बाद आवेदक अपने मित्र सहित किसी भी तरीके से जांजगीर पहुंचकर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक महोदया को घटना की जानकारी दिये।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर ये आरक्षक दिनांक 10.11.2020 को ग्राम- मुड़पार आये और ग्राम सरपंच लक्ष्मी प्रसाद साहू के समक्ष राशि 2.30,000/- रूपये आवेदक को वापस किये तथा एक कागज पर आवेदक के हस्ताक्षर करा लिये, तथा शेष राशि कुछ दिन बाद वापस कर देगें बोले थे। लेकिन आज दिनांक तक शेष राशि वापस नही किये। उन आरक्षको से आवेदक ने कई बार अपना राशि मांगा है, लेकिन आज तक उक्त राशि वापस नही की गयी है ।

शिकायकर्ता ने मीडिया को बताया कि थेसर बिक्री का काम एजेंट के रूप मे काम करता है। पुलिस अधीक्षक से लिखित में शिकायत करते हुए दोषियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही कर लूटी गयी शेष राशि वापस दिलाये जाने की मांग की है।
“काशीराम सहित उनके साथी पर संदिग्ध घूमते पाये जाने पर 109 की कार्यवाही की गई थी, लूट की घटना की शिकायत आवेदक द्वारा की गई है जिसमे जांच की जा रही है, शिकायत सही पाए जाने पर दोषियों पर कार्यवाही होगी”
• दिनेश्वरी नंद, एसडीओपी, जांजगीर