शादी में 50 की अनुमति है, लेकिन विधायक के बेटों की शादी में 2500 से ज्यादा, आगे क्या हुआ पढ़िए

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में पुलिस ने विधायक राजेंद्र राउत के दो बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दोनों के खिलाफ यह मुकदमा उनकी शादी के दौरान कोरोना नियमों के उल्लंघन के मामले में दर्ज किया गया है। आरोप है कि इस शादी में 2500 से 300 लोग शामिल हुए थे। बारशी से निर्दलीय विधायक राउत के दोनों बेटों की शादी एक ही दिन आयोजित की गई थी। यह आयोजन कस्बे में स्थित लक्ष्मी सोपान कृषि उत्पाद समिति के परिसर में किया गया था। बताया जाता है कि इस समारोह में बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए शामिल हुए थे।

शुरू में बारशी पुलिस ने इस शादी समारोह के आयोजक योगेश पवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। यह मुदकमा, डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और एपिडेमिक डिजीज एक्ट के तहत दर्ज किया गया था। बाद में विधायक के दोनों बेटों का नाम भी एफआईआर में शामिल किया गया। वरिष्ठ इंस्पेक्टर एसडी गिरिगोसावी ने इस बात की जानकारी दी। गौरतलब है कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार तमाम उपाय कर रही हैं। वहीं महाराष्ट्र में एक विधायक के बेटों ने ही कानून व्यवस्था को ताक पर रख दिया। यह मामला काफी चर्चा में है।

महाराष्ट्र में लागू नियमों के मुताबिक कोरोना के चलते राज्य में होने वाले किसी भी शादी समारोह में केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति है। लेकिन विधायक के बेटों के शादी समारोह में सभी नियम-कानूनों की धज्जियां उड़ा दी गईं। बारशी पुलिस के मुताबिक इस शादी में 2500 से 3000 लोगों ने हिस्सा लिया था। सिर्फ इतना ही नहीं, शादी में शामिल हुए ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था। बताया जाता है कि इस शादी समारोह में राज्य के भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत कई अन्य नेता शामिल हुए थे।