Bharat Jodo Yatra: दिल्ली पहुँचने वाली हैं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, राहुल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को चेताया

New Delhi: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही दिल्ली प्रवेश करने जा रही हैं। दिल्ली में यात्रा प्रवेश के पहले ही राहुल गांधी ने ट्वीट कर बड़ी बात है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “प्रधानमंत्री जी, दिल्ली की तरफ आ रहा ये जनसैलाब, महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के खिलाफ है, हम जनता का दर्द समझते हैं, तभी ₹500 का गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरी और मुफ़्त इलाज दे रहे हैं, आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार हैं। क्या ‘हर घर बेरोज़गारी और गरीबी’ ही आपका ‘विकास’ है?”

24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा

यात्रा तीन दिन तक मेवात, गुरुग्राम और फरीदाबाद से होते हुए दिल्ली पहुँचेगी। सोहना की तरफ से खोरी, जमालपुर गाँव होते हुए फरीदाबाद पहुँचेगी। उसके बाद 23 और 24 दिसंबर को यात्रा फरीदाबाद से होते हुए दिल्ली पहुचेगी।

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी

दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में जनसैलाब उमड़ने वाला हैं और इसी लिहाज से कई रूट्स डायवर्ट किये गए है। 23 और 24 दिसंबर को मथुरा जाने वाला फ्लाईओवर और सर्विस लाइन फ्लाईओवर से बदरपुर बॉर्डर तक वाहनों के लिए पुरी तरह से बंद रहेगा। इस रूट में सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई हैं।

भारत जोड़ो यात्रा में अब तक का सफर

भारत जोड़ो यात्रा का आज 106वां दिन हैं। यात्रा की शुरुआत हरियाणा आकेड़ा गाँव से हुई थी और अब तक 9 राज्यों का सफर कर चुकी हैं। तमिलनाडु, तेलंगाना, ओड़िसा, केरल, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में अब तक लगभग 3000 किलोमीटर का पैदल यात्रा किया जा चुका हैं। बता दे कि ये यात्रा दिल्ली के बाद कुछ दिन के लिए स्थगित की जाएगी। 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक ये यात्रा स्थगित रहेगी। उसके बाद यूपी, पंजाब, जम्मू की तरफ यात्रा आगे बढ़ेगी।