Chhattisgarh News: केंद्र द्वारा राज्य को मिलने वाली राशि पर भारतीय जनता पार्टी ने क्या कहा… पढ़िए

Raipur News: केंद्र द्वारा राज्य को मिलने वाली राशि पर बीजेपी ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के आरोपो को झूठ करार दिया है। भाजपा मीडिया विभाग के प्रभारी अमित चिमनानी, सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रवक्ता केदार गुप्ता ने प्रेस वार्ता के माध्यम से UPA सरकार के समय छत्तीसगढ़ को मिलने वाली राशि और NDA सरकार द्वारा दी जाने वाली राशि के आंकड़े पेश किए है। भाजपा मीडिया विभाग ने कांग्रेस पार्टी की एक विज्ञप्ति का प्रेस वार्ता करके खंडन किया है।

मीडिया विभाग ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश आज आर्थिक दुर्दशा से गुजर रहा है, जबकि केंद्र सरकार उदार मन से छत्तीसगढ़ को हजारो करोड़ो रूपये दे रही है। अमित चिमनानी ने कहा कि जबसे प्रदेश में काँग्रेस की सरकार बनी है तब से केंद्र सरकार से अलग अलग पैसे मांगे जा रहे है। कांग्रेस नेता द्वारा मांगी जाने वाली राशि पर अलग अलग बयान जारी करके आंकड़े बता रहे है। बीजेपी ने कांग्रेस के आंकड़ों को झूठ बताया है।

छत्तीसगढ़ सरकार की वेबसाइट की जानकारी साझा करते हुए बीजेपी ने कहा कि UPA की मनमोहन सरकार ने छत्तीसगढ़ को दोनों कार्यकाल के 10 सालों में मात्र 84 हजार करोड़ रुपए दिए, उस समय राज्य में भाजपा की सरकार थी, लेकिन जब केंद्र में मोदी सरकार आई और प्रदेश में कांग्रेस सरकार है महज 4 सालों में मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को 1 लाख 71 हजार करोड़ रुपये दिए जा चुके है।

भाजपा ने राज्यांश और केन्द्रांश की राशियों का भी अन्तर गिनाया। बीजेपी ने काँग्रेस के आंकड़ों में 5 लाख करोड़ रुपए का अंतर बताया है। बीजेपी ने कहा कांग्रेस झूठे आंकड़े पेश करके जनता को गुमराह करने का काम कर रहे है।