Corona Alert: मास्क पहनकर राज्यसभा पहुंचे पीएम मोदी, मास्क लगाने की अपील

COVID-19 Update: राज्यसभा की कार्यवाही पिछले 12 दिनों से चल रही हैं और आज के कार्यवाही में पीएम नरेंद्र मोदी और कई अन्य सांसद मास्क पहनकर पहुंचे हैं। वहीं संसद में आगे की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित भी कर दी गई। स्पीकर ओम बिरला ने कोरोना को लेकर गम्भीर रहने को भी कहा है, उन्होंने सदन की कार्यवाही के पहले कहा कि एक बार फिर कोरोना महामारी विकराल रूप ले रही हैं, इसलिए सभी को सतर्क रहना होगा। संसद में सभी के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया हैं, सोशल डिस्टेंस का पालन करने का भी निर्देश दिया गया हैं।

संसद में मास्क लगाना अनिवार्य

लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदन की कार्यवाही चल रही हैं। इधर कोरोना संक्रमण पर देश को संदेश देने के लिए आज दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद पहुँचे हैं। उनके अलावा भाजपा और विपक्ष के कई सांसद भी मास्क लगाए नजर आए।

5 देशों में फिर फैला कोरोना

बता दे कि चीन के साथ साथ 5 देशों में कोरोना एक बार फिर से फैल चुका हैं। भारत देश मे कोरोना को लेकर भारत सरकार अलर्ट हो गयी हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्क लगाना कोरोना की गम्भीरता को बताता हैं।

चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में कोरोना एक बार फिर से पांव पसारने लगा है। रोज 5 से छह लाख नए मरीज मिल रहे हैं। 1,500 से 2,000 लोगों की मौत भी हो जा रही है, चीन और उसके आसपास के देशों में हालत खराब है, इनमें जापान, ताइवान, हॉन्गकॉन्ग भी शामिल है।

मंगलवार को एक दिन के अंदर पांच लाख 59 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 1,490 लोगों की मौत भी हो गई। ओवरऑल आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक 65 करोड़ 89 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 66 लाख 75 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है, 63 करोड़ 24 लाख लोग ऐसे भी हैं, जो ठीक हो चुके हैं।