मोदी जी अपने परम मित्र पर ‘Raid’ करें- छत्तीसगढ़ में चल रही ED की कार्रवाई पर मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान

नई दिल्ली- छत्तीसगढ़ में चल रही ईडी की कार्रवाई की आंच दिल्ली तक पहुँची हुई। राजधानी रायपुर में 24 फरवरी को कांग्रेस का 85वां अधिवेशन होना है। ठीक 4 दिन पहले छत्तीसगढ़ के 6 कांग्रेस नेताओं के घर ईडी के छापे पड़े हैं। ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा हैं।

खड़गे ने ट्वीट किया- हम इन कायराना धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। “भारत जोड़ो यात्रा” की अपार सफलता से भाजपा की बेचैनी दिखने लगी है। मोदी जी में ज़रा भी ईमानदारी है तो अपने “परम मित्र” के महाघोटालों पर रेड करें। लोकतंत्र को कुचलने के इस प्रयास का हम डट कर सामना करेंगे।

छत्तीसगढ़ के 6 कांग्रेस नेताओं के घर ED का छापा

कांग्रेस नेता गिरीश देवांगन, विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रवक्ता आर.पी. सिंह, श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी के यहां ईडी की छापेमार कार्यवाई जारी है।

बता दें कि, AICC (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) ने भी छापेमारी पर केंद्र सरकार को घेरा है। एआईसीसी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ईडी के छापेमारी पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 2004-14 के बीच में ED ने 112 छापे मारे, जो मोदी सरकार के 8 सालों में बढ़कर 3010 हो गए. मोदी के रेड राज में ED ने जिन राजनेताओं पर रेड की, पूछताछ की, उनमें से 95% विपक्ष के हैं। जब-जब भाजपा डरती है, ED को आगे करती है।

उन्होंने कहा कि नेशनल हेरल्ड पर ED ने रेड की थी। राहुल गाँधी से ED ने 50 घंटे से अधिक पूछताछ की थी। सोनिया गाँधी से ED ने तीन दिन पूछताछ की थी। मल्लिकार्जुन खरगे से ED ने 7 घंटे तक पूछताछ की थी। अब जब अत्यंत सफ़ल भारत जोड़ो यात्रा के बाद छत्तीसगढ़ में हमारा महाधिवेशन हो रहा हैं।तब छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं पर मोदी सरकार ED से रेड करवा रही हैं। पीसीसी कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, गिरीश देवांगन, आरपी सिंह, विनोद तिवारी और सन्नी अग्रवाल के निवास व कार्यालयों में ईडी की कार्रवाई जारी हैं।