‘अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं छोड़ दूंगा राजनीति’… चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा ऐलान, सियासी गलियारों में हलचल तेज

फगवाड़ा. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को फगवाड़ा पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस की जीत के बाद जनता से 5 लाख नौकरियां देने का वादा किया. साथ ही यह भी दावा किया कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो वे राजनीति छोड़ देंगे. संबोधन के दौरान सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी पर राज्य के नेताओं को डराने के आरोप लगाए. साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल पर भी निशाना साधा.

सिद्धू ने रविवार को कहा कि वे वादा करते हैं कि उनका 13 सूत्रीय कार्यक्रम गरीबों के कल्याण के लिए है. उन्होंने कहा, ‘मैं वादा करता हूं कि राज्य में कांग्रेस की सत्ता आने के बाद अगर पांच लाख नौकरियां नहीं दी गई, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.’ उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से नेताओं को धमकाया जा रहा है. पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया नेताओं को धमकी मिल रही है कि भाजपा में शामिल हों या कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

जालंधर में भाजपा दफ्तर को लेकर सिद्धू ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने किसानों के डर के कारण 5 सालों से दफ्तर नहीं खोला. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी ऑफिस के खुलने का मतलब है या तो ‘आ जाओ साडे दफ्तर जालंधर, नहीं ता कर दियांगे जेल दे अंदर’.’ उन्होंने कहा कि आप और शिअद पर जनता को ‘लॉलीपॉप’ थमा रही हैं. सिद्धू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा कि दिल्ली में 22 हजार शिक्षक सड़कों पर बैठे हुए हैं, लेकिन सीएम कुछ नहीं कर रहे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिद्धू ने रविवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव अगली पीढ़ी और पंजाब को माफिया से बचाने के लिए हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर आप पंजाब औऱ अगली पीढ़ी को बचाना चाहते हैं, तो हमारे लिए वोट करें, लेकिन अगर आप पंजाब को रहने लायक नहीं बनाना चाहते, तो आप चोरों और माफिया को वोट दे सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘अच्छाई और माफिया, सच्चाई और झूठ के बीच चुनने का चुनाव अच्छा मौका है.’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष फगवाड़ा विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल की तरफ से आयोजित रैली में पहुंचे थे.