5 स्कूली बच्चों को किडनैप करने वाला अरेस्ट, यूपी ले जाकर करने वाला था ये काम

दिल्ली से 5 स्कूली बच्चों को कथित तौर पर किडनैप करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी बच्चों को उत्तर प्रदेश में ‘बेचने’ की फिराक में था। पुलिस ने बताया कि 22 साल के आरोपी सेतु वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने बताया कि सभी बच्चों को बचा लिया गया और उन्हें उनके परिवारों को सौंप दिया गया है।

बिस्कुट का लालच देकर किया था अगवा

रेलवे पुलिस की एक टीम ने 18 मार्च को शाम करीब 06:30 बजे नरेला रेलवे स्टेशन पर 5 बच्चों को स्कूल की वर्दी और बैग के साथ एक युवक संग देखा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस पर पुलिस को उस व्यक्ति की गतिविधि पर संदेह हुआ। पुलिस उपायुक्त (रेलवे) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि पुलिस दल ने जब बच्चों से पूछताछ शुरू की तो वह व्यक्ति मौके से भाग गया। उन्होंने बताया कि बच्चों ने पुलिस को बताया कि वे अपने गांव में ट्यूशन पढ़ने जा रहे थे तभी वर्मा ने उन्हें बिस्कुट देकर बहलाया और उनको अगवा करके स्टेशन ले आया।

बच्चों की कॉपी से पता चला स्कूल का नाम

मल्होत्रा ने कहा कि वर्मा बच्चों को उत्तर प्रदेश के हरदोई में स्थित अपने ठिकाने पर ले जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लाया था। मल्होत्रा ने कहा कि शुरुआती जांच के दौरान यह पाया गया कि दिल्ली में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्टरी में काम करने वाले वर्मा ने बच्चों का अपहरण उन्हें उत्तर प्रदेश में बेचने के इरादे से किया। टीम ने बच्चों की कॉपी देखी तो उनके स्कूल के नाम का पता चला। इसके बाद पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क किया और उन्हें बच्चों की किडनैपिंग के बारे में बताया। पुलिस ने बाद में बच्चों को उनको परिवार के हवाले कर दिया।

19 मार्च को गिरफ्तार हो गया था आरोपी

पुलिस ने कहा कि सब्जी मंडी रेलवे पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत एक FIR दर्ज की गई है। पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘हमने अदालत में बच्चों का बयान दर्ज किया। कानूनी प्रक्रिया के बाद बच्चों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया।’ पुलिस ने कहा कि वर्मा को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया और गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इन्हें भी पढ़िए –गौतम अडानी ने 1 दिन में कमाए ₹15,000 करोड़: अमीरों की लिस्ट में 1 पायदान आए ऊपर, जानिए कितनी है दौलत

अश्लील वीडियो बनाना लड़कियों को पड़ गया भारी, Video वायरल होते ही पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

इस सरकारी बैंक पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लगाई ₹564 करोड़ की पेनाल्टी, जानें क्या है मामला

Big Breaking: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, जेल में अचानक हुई थी तबियत खराब