CG विधानसभा 2023: कार्यकर्ताओं पर छोड़े आंसू गैस, मिर्ची, वाटर कैनन का किया इस्तेमाल सदन में विपक्ष ने पूछा सवाल, गृहमंत्री ने दिया जवाब

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। सदन में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के विभागों से जुड़े बजट अनुदान मांगों पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान प्रदर्शन में शामिल होकर लौटे भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा- छत्तीसगढ़ की पुलिस ने बर्बरता की है। लाठी चार्ज किया है, और आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। हितग्राही घायल हुए हैं। गृहमंत्री का इसपर जवाब आना चाहिए।

आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष ने इस विषय पर मंत्री ताम्रध्वज साहू को अपने वक्तव्य में शिवरतन शर्मा के उठाए मामले पर जानकारी देने का निर्देश दिया हैं।

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा- भाजपा के विधानसभा घेराव को लेकर स्थिति ये है कि पुलिस-प्रशासन ने बैरिकेट लगाकर भाजपा नेताओं को रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने 5 में से 4 बैरिकेट तोड़ दिया। अनेक पुलिस कर्मियों को चोटें आई है जिनका प्राथमिक उपचार कराया जा रहा है। स्थिति नियंत्रण में है, व्यवस्था बनाने के लिए 3 नंबर बैरिकेट पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया।