Home Breaking News MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार… इसपर राहुल गांधी,...

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार… इसपर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कमलनाथ और गहलोत का रिएक्शन जान लीजिए

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव नतीजे साफ हो चुके हैं। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता बरकार रखा है, तो वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई है। हालांकि, तेलंगाना में कांग्रेस को जरूर जीत मिली है। चारों राज्यों के नतीजे साफ होने पर कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम जनादेश को स्वीकार करते हैं।

“जनादेश विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं – विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी। तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद – प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया।”

जनता का फैसला सिर माथे पर: प्रियंका

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनावों के परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जहां तेलंगाना में पार्टी की जीत को जनता की जीत बताया, तो वहीं राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी जनता के फैसले का स्वीकर किया। उन्होंने कहा, “तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है। यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है। यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है। तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद। कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है। जनता का फैसला सिर माथे पर।”

नतीजे पर कमलनाथ-गहलोत भी बोले

इसके अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा ने कहा, “मध्य प्रदेश के मतदाताओं का फैसला स्वीकार करते हैं, विरोधी दल के नाते हम अपने कर्तव्य पर डटे रहेंगे। बीजेपी को जीत की बधाई देता हूं।” राजस्थान में बीजेपी की जीत को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता का जो फैसला आ रहा है, हम उसे स्वीकार करेंगे। जो नई सरकार बनेगी हम उन्हें बधाई देंगे। जो नतीजे आए हैं वह चौंकाने वाले हैं।