विवादित बयान के बाद बबीता फोगाट पर दर्ज हुई FIR.. जमतियों को लेकर दिया था बड़ा बयान.. FIR पर भड़की बबीता.. जानिए क्या था बयान..

महाराष्ट्र. कोरोना वायरस को लेकर पिछले दिनों जमातियों पर किए गए विवादित ट्वीट के बाद बबीता फोगाट पर पुलिस केस दर्ज हो चुका है. पहलवानी छोड़कर राजनीति के मैदान पर किस्मत आजमा चुकीं भाजपा नेता के खिलाफ महाराष्ट्र में शिकायत दर्ज कराई गई है. फोगाट पर सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाना का आरोप लगा है, इतना ही नहीं ट्विटर पर #Suspendbabitaphogat ट्रेंड हो रहा है. बबीता फोगाट ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वह अब भी ट्वीट में कही गई अपनी बात पर कायम हैं. बबीता ने वीडियो में कहा, ‘कुछ लोग सोशल मीडिया पर गलत-गलत मैसेज करने लगे, गालियां देने लगे और फोन करके धमकी देने लगे हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगी कि मैं अपने ट्वीट पर कायम हूं, जिन्हें सच सुनने में समस्या है वे अपने आप में सुधार लाकर सच सुनने की आदत डाल ले.

बबीता फोगाट ने वीडिया में कहा, ‘जो लोग धमकी दे रहे हैं, उन लोगों को कह रही हूं कि कान खोलकर सुन लो। दिमाग में बैठा लो. मैं कोई जायरा वसीम नहीं हूं, जो तुम्हारी धमकियां सुनकर घर बैठ जाउंगी. मैं बबीता फोगाट हूं, देश के लिए लड़ी हूं और ऐसे ही लड़ती रहूंगी. उन्होंने कहा, ‘मैंने ट्वीट पर कुछ गलत नहीं लिखा. उस ट्वीट पर अब भी कायम हूं. मैंने उन लोगों के बारे में लिखा है जिन्होंने कोरोना संक्रमण को फैलाया है. क्या तबलीगी जमात के लोगों ने कोरोना संक्रमण को नहीं फैलाया? क्या वे नंबर-1 पर नहीं बने हुए। तब्लीगी जमात के लोगों ने हिंदुस्तान में कोरोना नहीं फैलाया होता तो लॉकडाउन कब का खुल चुका होता और कोरोना हार गया होता. मैनें धर्म, समुदाय या किसी जाति के बारे में नही लिखा मैंने उन लोगों के बारे में लिखा जिन्होंने कोरोना फैलाया है.’

img 20200418 1806362625681982644605936

15 अप्रैल को इस 30 वर्षीय महिला पहलवान बबीता ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है. जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है.’ ऐसा लिखने के बाद कई लोगों ने इस पर विरोध जाहिर किया. हरियाणा में भाजपा के टिकट पर दादरी सीट से विधानसभा चुनाव हार चुकीं 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट बबीता का मानना है कि देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के जिम्मेदार जमाती हैं.

img 20200418 1806135164716012566725405