ट्रक पर लदा शिपिंग कंटेनर फिसलकर कार के ऊपर गिरा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

नई दिल्ली। गुजरात में दो सड़क हादसों में नौ लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण गुजरात के नवसारी कस्बे के बाहरी इलाके में शाम को एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें दो महिलाओं समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। वहीं एक किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया।

एजेंसी के अनुसार, हादसे का शिकार हुए लोग शादी की खरीदारी कर सूरत से घर लौट रहे थे, तभी उनकी कार एक ट्रक से गिरे शिपिंग कंटेनर के नीचे दब गई। इससे कार में सवार लोगों की दबकर मौत हो गई। मृतकों में प्रफुल्ल पटेल, उनकी पत्नी मीनाक्षी और एक महिला सहित उनके तीन करीबी रिश्तेदार शामिल हैं। नवसारी के पुलिस उपाधीक्षक एसके राय ने कहा कि एक किशोर को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय विधायक और राज्य के आदिवासी विकास मंत्री नरेश पटेल मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान का जायजा लिया।

नवसारी जिले के चिखली तालुका के समरोली गांव का पटेल परिवार शादी की खरीदारी के लिए सूरत गया था। जब सभी वापस लौट रहे थे तो एक ट्रक पर चढ़ा एक शिपिंग कंटेनर फिसल गया और उनकी कार पर गिर गया। इससे पांचों लोगों की कुचलकर मौत हो गई। जांच में पता चला है कि राजमार्ग पर धोलापीपला गांव के पास एक मोड़ पर ट्रक चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिससे यह हादसा हुआ। मोड़ के कारण ट्रक पर रखा कंटेनर नीचे गिर गया और वैन को कुचल दिया। ट्रक चालक को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्रनगर जिले के लिंबडी के पास एक वैन की एक बस से आमने-सामने की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। लिंबडी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ये लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए राजकोट से राजस्थान जा रहे थे, तभी अहमदाबाद से करीब 100 किलोमीटर दूर राजकोट-अहमदाबाद राजमार्ग पर कटारिया गांव के पास हादसा हो गया। सभी राजकोट के निवासी थे।