शासकीय भूमि में रात के अंधेरे में चल रहा था नलकूप खनन.. जिला पंचायत प्रत्याशी ने लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप.. थाने पहुँची शिकायत

सूरजपुर. जिले में इन दिनों पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है. प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों के मतदाताओं के समक्ष उपस्थित होकर अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं.. और विकास के योजनाओं की बात कर रहे हैं. चुनावी माहौल में मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा कई अलग अलग पैतरे भी अपनाए जाते हैं.. कई जगह से तो शराब मुर्गा बाटने की भी ख़बरें सामने आती है. इसी चुनावी माहौल में आचार सहिंता का उल्लंघन का मामला सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 12 प्रतापपुर से प्रत्याशी लवकेश पैकरा ने भटगांव थाने में एक शिकायत दी है. जिसमें उन्होंने बताया है कि ग्राम श्यामनगर निवासी लाल साय, रामसुंदर, सुमरत, हुकुम साय, रूपनारायण द्वारा ग्राम पंचायत के सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवारों को लाभ पहुंचाने के लिए. शासकीय जमीन पर पेयजल के लिए. रात के 09 बजे चोरी चोरी बोर कराया जा रहा था. शिकायत में सभी पांचों व्यक्तियों को कांग्रेस कार्यकर्ता बताया है.

जबकि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आचार संहिता लगा हुआ है. इस दौरान कोई भी शासकीय निर्माण कार्य या व्यक्तिगत लाभ पहुचाने के उद्देश्य से कोई घोषणा भी नहीं किया जा सकता है. जिला पंचायत प्रत्याशी लवकेश पैकरा ने सभी पांचो व्यक्तियों और वाहन मालिक और मैनेजर पर कार्रवाई की मांग की है.

इस संबंध में भटगांव थाना प्रभारी किशोर केंवट ने बताया कि शिकायत मिली है. जांच चल रही है.