गर्मी को देखते हुए कलेक्टर ने ली PHE विभाग की बैठक.. व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश..

सूरजपुर. लॉकडॉउन की स्तिथि में प्रदेश सरकार के निर्देश अनुसार आवश्यक सेवाओं की निरंतर पूर्ति के परिपालन में कलेक्टर दीपक सोनी ने पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी विभाग की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने जिले में पानी व्यवस्था एवं चालू हैंडपंपों की संख्या की जानकारी ली.

जिसमें कार्यपालन अभियंता एसबी सिंह ने बताया कि जिले में 13000 हैंडपंप स्थापित है. जिसके संचालन व संधारण के लिए 20 मैकेनिक, 32 सहायक पूरे जिले में कार्यरत हैं. इसके साथ ही सतत निगरानी और नियंत्रण के लिए जिले के सब इंजीनियर नियमित कार्य कर रहे है.

कलेक्टर श्री सोनी ने आगामी गर्मी के महीनों के लिए जलापूर्ति हेतु बिगड़े हैंडपंपों को तत्काल सुधारने हेतु पर्याप्त मात्रा में हैंडपंप सामग्री उपलब्ध रखने निर्देश दिया और सुधार कार्य में दुरुस्त होकर कार्य करने कहा. इसके साथ उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सहायक अभियंता, उप अभियंता अपने अधीनस्थ सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव को अपना मोबाइल नंबर दें. जिससे अच्छा सूचना तंत्र तैयार हो ओर किसी भी समस्या पर तत्काल जानकारी प्राप्त कर उसका समाधान किया जा सके.

सभी अधिकारियों को मुख्यालय में रहने को निर्देश देते हुए बताया कि सभी पेयजल सम्बन्धी योजनाएं सतत् क्रियाशील रहें. इसे सुनिश्चित करें. उन्होंने आगामी गर्मी के महीने में पेयजल संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या जिले में ना हो इसकी सतत् निगरानी करने कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया है.