विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाये गए विभिन्न प्रजाती के पेड़-पौधे…

सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। लोगो को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने बीइओ कार्यालय परिसर समेत अहाता युक्त 110 विद्यालयों में विभिन्न प्रजाति के पेड़-पौधे रोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। वन विभाग के सौजन्य से इस अवसर पर आम,नींबू,इमली,कटहल समेत अन्य प्रजाति के फल-फूलदार वृक्ष रोपे गये।वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद जनपद उपाध्यक्ष शैलेष सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की ये जबाबदारी है कि वो पर्यावरण को सुरक्षित रखने की दिशा में वृक्षारोपण अवश्य करे।

इसके लिए कोई दिन मायने नही रखता जब आपकी इच्छा हो पेड़ लगाए और उसकी उसी तरह हिफाजत करे जैसा कि आप अपने घर परिवार का करते है तभी पर्यावरण सुरक्षित हो पायेगा।समय रहते लोग पर्यावरण को लेकर गंभीर नही हुये तो अभी कोरोना काल मे ऑक्सीजन को लेकर जो हालात निर्मित हुये उससे भी बुरे हालात निर्मित होंगे।ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा ने कहा कि आज जिस तेजी से पेड़ो का सफाया हो रहा है वो बेहद चिंताजनक है।

हमे इसकी सुरक्षा के लिए मिल-जुलकर प्रयास करने होंगे ताकि आने वाला भविष्य सुरक्षित हो सके।बीइओ मिथिलेश सिंह ठाकुर ने कहा कि वृक्षारोपण करना हम सभी की जिम्मेदारी है इसलिए खुद भी वृक्षारोपण करे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करे ताकि पर्यावरण की सुरक्षा हो सके।इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता मनीष गुप्ता राकेश सोनी बाबू एबीईओ महेश सोनी परेम गुप्ता सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

गोठान में मंत्री प्रतिनिधि ने किया वृक्षारोपण:-विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत सुर स्थित गोठान में मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता ने वृक्षारोपण कर लोगो को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया।

इस अवसर पर सरपंच निस्तारीन तिर्की, गोठान समिति अध्यक्ष बलराम भगत, विकास गुप्ता, उमर खान आदि ने भी विभिन्न प्रजातियों का वृक्षारोपण किया।