तूफान और ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामीणों को दी जाएगी क्षतिपूर्ति.. मंत्री अमरजीत ने संबंधित जिला कलेक्टरों को क्षति आंकलन के दिए निर्देश

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा व जशपुर जिले के तूफान व ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामीणों को क्षतिपूर्ति देने का निर्णय लिया है. इस संबंध में उन्होंने सरगुजा तथा जशपुर जिला कलेक्टर से बात करके. उन्हें ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन करने का निर्देश दिया.

ग़ौरतलब है कि पिछले दिनों लगातार तूफान व ओलावृष्टि से ग्रामीण जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है. खेतों में खड़ी फसलें खराब हो गईं..और घरों के छप्पर तक उड़ गए. खबर मिलने पर प्रदेश के खाद्यमंत्री ने तुरंत जिला प्रशासन से बात करके परिस्थितियों का जायज़ा लिया था. इसमें जिनके घर की छतें उड़ गई हैं. उनकी सहायता प्राथमिकता से की जाएगी.

सीतापुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 500 से ज्यादा किसान ओलावृष्टि से प्रभावित हुए हैं. जिनके खेतों की फसल इस आपदा में नष्ट हो चुकी है. साथ ही ग्राम पंचायत उड़मकेला, जनपद पंचायत मैनपाट जिला सरगुजा छ. ग. मेछरवना का नहर भी दो जगह टूट गया था. जिसका पानी खेत में भर गया. इस वजह से किसान परेशान हैं. इस विषय में मंत्री अमरजीत भगत ने कलेक्टर से बात की तथा नहर को सुधरवाने का निर्देश दिया. ताकि किसानों को परेशानी ना हो.