Surajpur News: घुसखोर पटवारी पकड़ाया, जमीन की फौती करने के लिए मांगी 5000₹ की घुस, 3000₹ लेते हुए ACB की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

Surajpur News: जमीन की नामांतरण के नाम पर किसान से 10000 का रिश्वत मांगने वाला पटवारी रंगे हाथ पकड़ा हैं। रिश्वतखोर पटवारी द्वारा किसान से 10000 के बदले 5000 की मांग की। मतलब की 5 हज़ार में किसान और पटवारी के बीच सौदा हो गया। सौदा होने के बाद पीड़ित किसान से 3 हजार रिश्वत लेते एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा हैं। पूरा मामला सूरजपुर जिले के रामानुजनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत तेलईमुडा की हैं।

जानिए क्या हैं पूरा मामला –

दरअसल, रामानुजनगर ब्लॉक के तेलईमुडा में पदस्य पटवारी का नाम रामगोपाल साहू रामानुजगंज के निवासी हैं। पीड़ित सुनील कुमार सिंह 39 वर्ष, निवासी ग्राम गोविंदपुर रामानुजनगर के द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) अम्बिकापुर में लिखित आवेदन दिया गया हैं। शिकायत में उसने बताया कि, उसकी पैतृक भूमि हैं, खसरा नंबर- 1912, 2350, 2392 2445, 2465. 2469 कुल रकबा 0.810 हे0 हैं। उक्त भूमि उसके पिताजी स्व० दशरथ व माता स्व० देवचरनी के नाम से दर्ज हैं। चूंकि, प्रार्थी के पिताजी स्व दशरथ का मृत्यु 26 अक्टूबर 2022 एवं माताजी का मृत्यु 30 जनवरी 2017 को हो गया हैं। प्रार्थी के पिताजी के निधन के बाद जब प्रार्थी हल्का पटवारी नंबर-02 रामगोपाल साहू के पास पैतृक भूमि में फौती चढ़ाकर प्रार्थी का नाम राजस्व रिकार्ड में दुरूस्त कराने के लिए गया, तब उनके द्वारा फौती चढ़ाकर प्रार्थी का नाम रिकार्ड में दुरूस्त करने के एवज में 05 से 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई और कहा गया कि, पैसे तो देना ही पड़ेगा पैसे दोगे तभी तुम्हारा पैतृक भूमि का रिकार्ड दुरूस्त होगा। जो कि प्रार्थी सुनील कुमार सिंह ग्राम गोविंदपुर के हल्का पटवारी नंबर- 02  रामगोपाल साहू, को रिश्वत के रूप में पैसे नहीं देना चाहता था। बल्की, उसे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था।

पीड़ित की शिकायत की सत्यापन कराया जिसमें सुनील कुमार सिंह के द्वारा पटवारी रामगोपाल साहू से मिलकर अपने कार्य के संबंध में बातचीत करने के बाद रिश्वत की पैसा के संबंध में बातचीत किया गया। इसपर पटवारी रामगोपाल साहू के द्वारा कहा गया कि, आपका कार्य करने के लिए 5 हज़ार रुपए देना पड़ेगा, यदि पैसा नहीं दोगे तो कार्य नहीं करूंगा।  जिसपर प्रार्थी के द्वारा तत्काल 2 हज़ार रुपए दे दिया और बाकी की रिश्वत की पैसा 3 हज़ार रुपए बाद में देने की बात कही गई। इसपर पटवारी रामगोपाल साहू के द्वारा बोला गया कि, जब तक बाकी की पैसा 3 हज़ार रुपए नहीं दोगे, तब तक आगे की कार्यवाही नहीं करूंगा।

इस प्रकार पटवारी रामगोपाल साहू के द्वारा 5 हज़ार रुपए मांग किए जाने की पुष्टि हुई तथा 2 हज़ार रुपए तुरंत लेकर बाकी का पैसा 3 हज़ार रुपए की मांग की जा रही थी। शिकायत सत्यापन होने पर आज (4 अप्रैल) को ट्रेप आयोजित कर आरोपी पटवारी रामगोपाल साहू प०ह०नं- 17 तेलईमुडा एवं प्रभारी पटवारी, प०ह०नं०-02, ग्राम गोविंदपुर तहसील रामानुजनगर, जिला सूरजपुर (छ०ग०) को प्रार्थी सुनील कुमार सिंह से 3 हज़ार रुपए रिश्वत लेते हुए भारतीय स्टेट बैंक सूरजपुर के प्रांगण में रंगे हाथों पकड़ा गया हैं। रिश्वतखोर पटवारी के खिलाफ धारा- 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988. (यथा संशोधन 2018) के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही हैं।

इन्हें भी पढ़िए –छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए Good न्यूज़, ज्यादा भाव पर कहीं बिक्री हो रही शराब, तो इस नंबर पर करें शिकायत, होगी समाधान!

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में स्वेच्छानुदान राशि में घोटाला! विधायक ने ‘अपनी मर्जी’ से बांट दी ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं, नेताओ के रिश्तेदारों को रेवड़ी की तरह राशि.!

Chhattisgarh: तहसील कार्यालय में पदस्थ रिश्वतखोर सहायक ग्रेड-3 सस्पेंड, शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने की कार्रवाई

School Time Table Change: बढ़ते गर्मी के चलते अम्बिकापुर में बदला, स्कूल खुलने का समय, अब इतने बजे से सभी स्कूल!  DEO ने जारी किया आदेश

Chhattisgarh: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ होते ही..तत्कालीन DSP, TI और हवलदार पर लगे गम्भीर आरोप..SSP ने कहा कर रहे जांच!..