अनियमित कर्मचारियों के लिए Good न्यूज़, इस दिन से शुरू हो रहा नियमितीकरण की प्रक्रिया, जानिए पूरा डिटेल

Contract Employees Regularization: संविदा और अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण का मामला इन दिनों जोरो पर चल रहा हैं। खास तौर पर लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अनियमित कर्मचारियों की मुहिम तेज हो गया हैं। इसी बीच अब अनियमित कर्मचारियों के लिए ऐसी खबर आया हैं। जिसे पढ़ कर सभी कर्मचारी खुश हो जाएंगे। दरअसल, अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगा। नियमितीकरण का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को कई अहम दस्तावेज भी जमा करने होंगे। इसके अतिरिक्त मेडिकल टेस्ट भी देना होगा।

दरअसल, भारत में सुई से हवाई जहाज तक निर्माण करने वाली कंपनी टाटा ने अपने अनियमित कर्मचारी के नियमितीकरण के लिए प्रक्रिया शुरू होने वाली हैं। नियमितीकरण की प्रकिया कल यानि 5 अप्रैल से शुरू हो जाएगी और 30 अप्रैल तक चलेगी। बता दें कि, नियमितीकरण का लाभ सिर्फ़ टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को मिलेगा। टाटा मोटर्स द्वारा नियमितीकरण के लिए दूसरी सूची जारी की गई हैं। जारी लिस्ट के मुताबिक़, 225 कर्मचारियों का नियमितीकरण  किया जाना हैं।

इसे भी पढ़िए -सरकारी कर्मचारियों से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तक के लिए अच्छी खबर, बढ़े हुए DA, भत्ते और मानदेय पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब आएगी वृद्धि हुई राशि खाते में.?

नियमितीकरण के लिए बाई सिक्स कर्मचारियों को मेडिकल टेस्ट भी देना होगा। आपको बता दें कि, 5 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक प्रक्रिया जारी रहेगी।कर्मचारियों को 5, 8, 9, 10, 12, 15, 16, 17, 18, 19, 22, 23, 24, 25, 26 और 29 अप्रैल को आयोजित होने वाली प्रक्रिया में मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया हैं। वहीं, धनबाद में नियमित किए जाने वाले कर्मचारियों की सूची हर 3 महीने पर जारी की जाती हैं।

इसे भी पढ़िए -Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में स्वेच्छानुदान राशि में घोटाला! विधायक ने ‘अपनी मर्जी’ से बांट दी ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं, नेताओ के रिश्तेदारों को रेवड़ी की तरह राशि.!

टाटा मोटर्स द्वारा चयनित कर्मचारियों को मेडिकल परीक्षण के 01 दिन पहले कंपनी के केंद्रीय रोजगार ब्यूरो को रिपोर्ट करना होगा। इसके साथ ही ज़रूरी डॉक्यूमेंट भी जमा करना होगा। नियमितीकरण का लाभ लेने के लिए अस्थाई कर्मचारियों को पैन कार्ड बैंक पासबुक न सेवा सूची सहित पासबुक और ई आधार कार्ड के साथ फोटो कॉपी और 5 पासपोर्ट फोटो लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही, उन्हें शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी लाना होगा। निर्धारित तिथि पर कर्मचारी रिपोर्ट कर मेडिकल परीक्षण में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं…

Surajpur News: घुसखोर पटवारी पकड़ाया, जमीन की फौती करने के लिए मांगी 5000₹ की घुस, 3000₹ लेते हुए ACB की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

Chhattisgarh: तहसील कार्यालय में पदस्थ रिश्वतखोर सहायक ग्रेड-3 सस्पेंड, शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने की कार्रवाई

Chhattisgarh: केंद्र सरकार की उपलब्धियों को घर घर पहुंचाए, प्रशिक्षण कार्यक्रम में विधायक ने भाजपाइयों को दिया जीत का मंत्र

Weather Update: देश के 9 राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी, 43 डिग्री पहुंचा तापमान, यहां पर बारिश का अलर्ट