Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में स्वेच्छानुदान राशि में घोटाला! विधायक ने ‘अपनी मर्जी’ से बांट दी ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं, नेताओ के रिश्तेदारों को रेवड़ी की तरह राशि.!

Mahendragarh Chirmiri Bharatpur News: भरतपुर सोनहत विधानसभा में स्वेच्छानुदान की राशि को रेवड़ी जैसे बांटना जैसे चोली दामन का रिश्ता बन गया हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक गुलाब कमरो के स्वेच्छानुदान राशि का विधायक रेणुका सिंह ने पर्चा बंटवाया और गैर जरूरतमंद व कांग्रेसी व निजी कर्मियों को स्वेच्छानुदान राशि देने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरो घिर गए और चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब वही, स्वेच्छानुदान राशि भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह के गले की फांस बन गई हैं। विधायक ने गैर जरूरतमंद लोगों, भाजपा पदाधिकारी, ड्राइवर व निजी स्टाफ को स्वेच्छानुदान की राशि रेवड़ी की तरह बांट दी हैं।

ड्राइवर व निजी स्टाफ को दिया स्वेच्छानुदान राशि –

भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं, अपने करीबियों व समर्थकों के साथ ही, अपने वाहन चालक पंकज सोनी की पत्नी आरती सिंह के नाम स्वरोजगार के लिए आर्थिक सहायता के तौर पर 10 हजार रुपये दिए है। वहीं, रेणुका सिंह के राजधानी रायपुर स्थित देवेंद्र नगर बंगले में कार्यरत जय प्रकाश देवांगन को भी स्वरोजगार के लिए 10 हजार रुपए दिए हैं। इसके अलावा विधायक रेणुका सिंह के साथ अक्सर देखे जाने वाले व विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रवेश करने वाले भगवान दास के भाई नागेंद्र दास को भी स्वेच्छानुदान निधि की 10 हजार रुपये की राशि दी गई हैं।

भाजपा कार्यालय प्रभारी को भी स्वेच्छानुदान –

विधायक ने नवीन जिला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के भाजपा जिला कार्यालय में कार्यालय प्रभारी के पद पर पदस्थ लालपुर निवासी प्रदीप कुमार वर्मा को ईलाज के नाम पर 10 हजार रुपए दिए हैं। प्रदीप वर्मा नागपुर भाजपा मंडल के पूर्व महामंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष व महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य के भाई साहिल सिंह को ईलाज के लिए 10 हजार रुपए व भाजपा नेत्री समा खान को पिता के ईलाज के लिए 10 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की गई हैं।

दूसरे विधानसभा क्षेत्र के लोगो को स्वेच्छानुदान –

भरतपुर सोनहत विधानसभा विधायक रेणुका सिंह ने स्वेच्छानुदान भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के अलावा अन्य विधानसभा क्षेत्र के लोगों को भी स्वेच्छानुदान दिया हैं। सूरजपुर नगरपालिका के पूर्व पार्षद लक्ष्मण कसेरा को 10 हजार रुपए,  इसके अलावा उन्होंने सूरजपुर के भाजपा नेता विशाल गुप्ता को भी 10 हजार का स्वेच्छानुदान दिया गया हैं। इसके अलावा सूरजपुर जिले के अन्य लोगों को भी विधायक ने स्वेच्छानुदान के तौर पर 10 हजार रुपये दिए हैं। सभी विधायक रेणुका सिंह के करीबी हैं।

पेयजल के लिए स्वेच्छानुदान –

केंद्र सरकार देशभर में जल जीवन मिशन योजना चला रही हैं। जिसके तहत हर घर मे पानी पहुंचाने का लक्ष्य हैं। छत्तीसगढ़ में भी यह योजना लागू हैं। इसके बावजूद भी विधायक ने पेयजल के लिए 25 हजार  रुपए का स्वेच्छानुदान दिया हैं। विधायक रेणुका सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर सरभोका के प्राचार्य मोतीलाल को पेयजल की सुविधा के लिए 25 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान दिया हैं। अपने ड्राइवर, निजी कर्मचारी, भाजपा  नेता, भाजपा कार्यालय प्रभारी के अलावा अपने करीबियों को भरतपुर सोनहत विधायक ने स्वेच्छानुदान बांट दिया हैं।

वहीं, इस मामले में भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, विधानसभा चुनाव के समय सब अपना काम,धाम और घर परिवार छोड़कर चुनाव में लगे थे। इसलिए मैंने उन्हें स्वेच्छानुदान दिया हैं।

खबरें और भी हैं….

सरकारी कर्मचारियों से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तक के लिए अच्छी खबर, बढ़े हुए DA, भत्ते और मानदेय पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब आएगी वृद्धि हुई राशि खाते में.?

अप्रैल-मई का एक साथ चावल आपके नाम से कितना किलोग्राम आया हैं! राशन कार्ड हितग्राही डायरेक्ट इस Link से करें चेक!

PM Kisan Yojana: ऐसे करें पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन, आपके खाते में भी आएगी 17वीं किस्त की पैसा

CG-स्कूलों के बाद आंगनवाड़ी केन्द्रों की संचालन के Time Table बदला, अब इतने बजे से खुलेगा केन्द्र

छत्तीसगढ़ के 10वीं और 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को मिलेगा बोनस अंक, DPI ने बोर्ड को भेजा सूची, इतने Numbers का होगा फायदा!

देखिए लिस्ट कैसे स्वेच्छानुदान राशि का किया गया है दुरुपयोग –

img 20240404 wa00093608251970533698616