यूरिया को लेकर मचा बवाल…सैकड़ों किसानों ने सड़क कर दिया जाम… राज्यसभा सांसद रामविचार ने Tweet कर कहा- मुख्यमंत्री जी! हम दोनों किसान पुत्र हैं; मेरी आपसे विनती है…..

अम्बिकापुर। ज़िले के सैकड़ो किसानों ने आज सरगुजा सहकारी समिति के सामने सड़क पर यूरिया नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने बताया कि उनकी फसलें ख़राब हो रही है। उन्हें यूरिया खाद की जरूरत है। लेकिन समिति द्वारा उन्हें समय पर यूरिया खाद नहीं दिया जा रहा है।

जिसको लेकर सैकड़ों आक्रोशित किसानों ने अम्बिकापुर-बिलासपुर रिंग रोड पर चक्काजाम कर दिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारे लग गई। प्रशासन को जब इसकी सूचना हुई, तो मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची। जिसके बाद एसडीएम अजय त्रिपाठी की समझाइश के बाद किसानों ने विरोध प्रदर्शन समाप्त किया। फ़िर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए किसानों को यूरिया खाद का वितरण किया गया।

इसको लेकर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने ट्वीट कर कहा है कि –

आज के सरगुजा और बलरामपुर-रामानुजगंज के राजपुर सरकारी समिति का यह दृश्य अत्यंत दुखद है, क्षेत्र के किसान भाई यूरिया हेतु सुबह से आये हुए है किंतु उन्हें यूरिया नही मिल पाया, मुख्यमंत्री @bhupeshbaghel जी हम दोनों ही किसान पुत्र है।

और इस समय यूरिया किसानों के लिए कितनी आवश्यक होती है आप जानते ही होंगे परंतु ऐसे समय बिचौलियों द्वारा यूरिया की कालाबाज़ारी हमारे अन्नदाताओं के साथ खिलवाड़ है। मेरी आपसे विनती है कि किसानों की समस्या की ओर ध्यान दे।

इसे भी पढ़ें-

सब्र का टूटा बांध… और सड़क पर उतरे सैकड़ों किसान.. किया चक्काजाम!